Cricket: अपने ही देश के लोगों पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- कोहली की तारीफ क्यों न करें?

Shoaib Akhtar slams critics: Why shouldnt I praise Virat and Rohit?
Cricket: अपने ही देश के लोगों पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- कोहली की तारीफ क्यों न करें?
Cricket: अपने ही देश के लोगों पर भड़के शोएब अख्तर, कहा- कोहली की तारीफ क्यों न करें?
हाईलाइट
  • अख्तर ने पूछा वह टीम इंडिया या विराट कोहली की तारीफ क्यों नहीं कर सकते?
  • विराट कोहली दुनिया के टॉप बेट्समैन में से एक
  • शोएब अख्तर ने उनकी आलोचना करने वालों को जवाब दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी आलोचना करने वालों को जवाब दिया है। अख्तर ने उनके आलोचकों से पूछा कि वह टीम इंडिया या विराट कोहली की तारीफ क्यों नहीं कर सकते? उन्होंने कहा, आलोचना करने वाले को यह स्वीकार करना चाहिए की भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के टॉप बेट्समैन में से एक हैं और वे तारीफ के हकदार हैं। दरअसल, अख्तर ने हाल ही में कोहली और रोहित शर्मा समेत भारतीय टीम की तारीफ की थी। इसके बाद पाकिस्तान में लोग शोएब से नाराज हो गए थे और उनके बयान की जमकर आलोचना कर रहे थे। 

आलोचना से पहले आंकड़े देखना चाहिए
शोएब अख्तर  ने कहा "मुझे नहीं पता कि लोग क्यों नाराज हैं, उन्हें मेरी आलोचना करने से पहले आंकड़े देखना चाहिए। क्या वे नफरत को ध्यान में रखना चाहते हैं या सिर्फ इसलिए कि कोहली एक भारतीय हैं, इसलिए हम उनकी तारीफ नहीं करेंगे? अगर किसी को कोहली की क्षमताओं के बारे में किसी तरह का शक है, तो वह आंकड़ों की जांच कर ले। उन्होंने कहा, "कोहली ने मौजूदा समय में 70 शतक लगाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय और कौन है? उसने इंडिया को कितनी सीरीज में जीत दिलाई है? क्या मुझे उसकी तारीफ नहीं करना चाहिए?"

कोहली के वनडे में 11000 से ज्यादा रन
बता दें कि विराट कोहली ने टेस्ट में 27 और वनडे में 43 शतक लगाए है। आईपीएल में भी उनके नाम 5 शतक है। विराट की सबसे बड़ी खासियतों में से एक यह है कि वे पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तरह आक्रामक भी हो सकते हैं तो मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ की तरह रक्षात्मक भी। वनडे में उनका बैटिंग एवरेज 59.3 है और 11 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। टेस्ट में भी उनके 53.6 के औसत से 7000 से ज्यादा रन है। टी-20 की बात की जाए तो 50.8 की औसत 2794 रन बनाए हैं।

Created On :   3 Sep 2020 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story