comScore

क्रिकेट: अय्यर ने कहा, मुझे लगता है मैं जरूरत के हिसाब से टीम के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता हूं

June 09th, 2020 13:35 IST
क्रिकेट: अय्यर ने कहा, मुझे लगता है मैं जरूरत के हिसाब से टीम के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता हूं

हाईलाइट

  • अय्यर ने कहा, टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं
  • अय्यर ने कहा, टीम में चौथे पोजिशन पर मैंने अपनी जगह पक्की कर ली है और यह स्थान हासिल कर खुश हूं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। श्रेयस अय्यर को हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम में सीमित ओवरों में नंबर-4 का बल्लेबाज माने जाने लगा है, लेकिन इस युवा बल्लेबाज का कहना है कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। अय्यर ने अपनी IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, जब आप भारत के लिए खेलते हो तो आपको टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए, जहां भी टीम को जरूरत हो। मुझे लगता है कि, मैं स्थिति के हिसाब से कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता हूं।

टीम में नंबर-4 का स्थान हासिल कर खुश हूं
अय्यर ने कहा कि, टीम में नंबर-4 का स्थान हासिल कर खुश हैं। इस स्थान पर भारत को लंबे समय से बल्लेबाज की तलाश थी। अंबाती रायडू, विजय शंकर, ऋषभ पंत को इस क्रम पर आजमाया गया था लेकिन यह तीनों कुछ कमाल दिखा नहीं पाए थे। 2019 विश्व कप के अंत में भी भारत इस क्रम के लिए सही बल्लेबाज नहीं ढूंढ पाई थी।

अय्यर ने कहा, अगर आप भारतीय टीम में तकरीबन एक साल से एक स्थान पर खेल रहे हो, तो मतलब आपने अपना स्थान पक्का कर लिया है। इसके बारे में कुछ और सवाल नहीं किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा, जब नंबर-4 पर अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर बहस चल रही थी। इसके बाद इस क्रम को अपने नाम कर लेना काफी संतोषजनक है।

अय्यर की कप्तानी में ही दिल्ली ने लंबे अरसे बाद पिछले साल IPL के प्लेऑफ में जगह बनाई थी। इस पर अय्यर ने कहा, हमें अपने आप पर और टीम पर भरोसा था। हमारा लक्ष्य प्लेऑफ में जगह बनाना था। हमारे दिमाग में एक ही चीज थी कि हमें अपना 100 फीसदी देना है, परिणाम मायने नहीं रखते। हमने साबित किया कि हम IPL जीतने का दम रखते हैं। उम्मीद है कि प्रशंसक हमें इस साल भी यही ऊर्जा देंगे। हमें नहीं पता कि क्या होगा, क्या यह बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा या नहीं..उम्मीद है कि हम इस साल ट्रॉफी जीत सकें।

कमेंट करें
UlZAI