युवाओं के नाम रहा है अब तक ये सीजन, अब RCB के लिए इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल 

So far the current season of IPL has been in the name of youth, now this player has created a ruckus for RCB
युवाओं के नाम रहा है अब तक ये सीजन, अब RCB के लिए इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल 
आईपीएल 2022 युवाओं के नाम रहा है अब तक ये सीजन, अब RCB के लिए इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल 
हाईलाइट
  • आईपीएल वही मंच है - 'जहां प्रतिभा को अवसर मिलता है'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल वही मंच है - "जहां प्रतिभा को अवसर मिलता है" और यह ही इस टूर्नामेंट का ध्येय वाक्य है, जो इसकी ट्रॉफी पर लिखा हुआ है। हर साल इस लीग में युवा खिलाड़ी आते है और अपने दमदार प्रदर्शन से शोहरत हासिल करते है। लेकिन इस साल युवाओं ने पिछले सालों के मुकाबले ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया है। जिस टीम ने भी अपने अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया है, उन्होंने रातों-रात सुर्खियां बटोरी है। 

आइये एक नजर डालते है इन भविष्य के सितारों पर -

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज सुयश प्रभुदेसाई ने मंगलवार को सीएसके के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया। मैच में जब टीम दवाब में थी तब  सुयश ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और निडर खेलते हुए मात्र 18 गेंदों पर 34 रनोंं की पारी खेली, जिसमें पांच चौके एवं एक छक्का शामिल रहा। 

Suyash Prabhudessai

इतना ही नहीं सुयश ने इससे पहले जबरदस्त फील्डिंग भी की। सुयश ने सीएसके की पारी के छठे ओवर में मोईन अली को रन आउट किया। उस ओवर की चौथी गेंद पर मोईन अली  बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ शॉट खेलकर रन के लिए दौड़ पड़े, लेकिन सुयश ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की तरफ शानदार थ्रो कर मोईन अली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

Suyash Prabhudessai

सुयश प्रभुदेसाई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में 30 लाख रुपए में खरीदा था। घरेलू क्रिकेट में वह गोवा के लिए खेलते है।  सुयश ने अब  34 लिस्ट -ए, 23 टी20 और 19 फर्स्ट क्लास मैच खेले है। 

Suyash Prabhudessai

लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलने वाले आयुष बदोनी ने भी अपने खेल से इस साल खूब सुर्खियां बटोरी है। आयुष को अभी से ही दिग्गज खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट की जर्सी में देख रहे है। हरभजन सिंह ने एक टीवी शो के दौरान कहा "आयुष बदोनी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं और उनमें दबाव को सहने का गुण है जो एक बड़े खिलाड़ी और भविष्य के स्टार की निशानी है।" केएल ने भी उनके बारे में कहा था कि वह बहुत शांत हैं।

IPL 2022: Who is Ayush Badoni? All you need to know about Lucknow Super  Giants' kid star - myKhel

आयुष ने अभी तक दवाब में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है। बदोनी 5 में से 4 अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 3 गेंदों में 10 रन की पारी खेली थी। इससे पहले उन्होंने हैदराबाद और चेन्नई के खिलाफ 19-19 रन, और पहले मैच में गुजरात के खिलाफ 54 रन की पारी खेली थी।

Ayush Badoni - Good find for the season Lucknow Super Giants

मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा ने भी बल्ले से बहुत प्रभावित किया है। 19 वर्षीय तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने तिलक वर्मा की तारीफ की थी। उन्होंने तिलक वर्मा के अच्छे भविष्य की भविष्यवाणी की और उन्हें आत्म-विश्वास से लबरेज खिलाड़ी बताया। 

From Playing With Broken Bat to Commanding Rs 1.7 Crore: Tilak Varma's  Dream Run

तिलक वर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 33 गेंदों पर 61 रन वहीं उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी वर्मा ने 22 रन बनाए थे। 

IPL 2022: MI's Tilak Varma announces himself on the big stage - Sportstar

मध्य प्रदेश में रीवा के रहने वाले कुलदीप सेन ने भी अपने डेब्यू मुकाबले में गेंद से काफी प्रभावित किया। लखनऊ के खिलाफ कुलदीप ने दवाब में खतरनाक मार्कस स्टोइनिस के सामने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच अपनी टीम के पक्ष में डाल दिया था। 

IPL 2022: Who is Kuldeep Sen - RR debutant who defended 15 runs in last  over vs LSG? - Firstcricket News, Firstpost

लखनऊ को जीत के लिए आखरी ओवर में जब 15 रन की जरूरत थी तब कप्तान संजू सैमसन ने कुलदीप को गेंद थमा दी जिसके बाद उस ओवर की पहली चार गेंदों पर कुलदीप ने महज एक रन देकर मैच को पलट दिया। कुलदीप सेन ने अपने कोटे के चार ओवर में कुल 35 रन देकर एक विकेट लिया। 

IPL 2022: Who is Kuldeep Sen, the Rajasthan Royals bowler who defended 15  runs against Stoinis in final over vs LSG | Cricket - Hindustan Times


 

Created On :   13 April 2022 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story