टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण खतरनाक गेंदबाज हुआ बाहर

South Africa suffered a major setback before the start of the test series, the dangerous bowler out due to injury
टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण खतरनाक गेंदबाज हुआ बाहर
भारत VS दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण खतरनाक गेंदबाज हुआ बाहर
हाईलाइट
  • 26 दिसंबर से शुरू होने जा रही है टेस्ट सीरीज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के खतरनाक तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। एनरिक नॉर्खिया चुने जाने से पहले भी चोट से जूझ रहे थे, लेकिन टेस्ट मैच से ठीक पहले नॉर्खिया अपनी चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए।  

फिलहाल, एनरिक नॉर्खिया दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य गेंदबाज है। कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर वह टीम को मजबूती प्रदान करते है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एनरिक नॉर्खिया अपनी पहले की इंजरी की वजह से भारतीय टीम के खिलाफ होने वाले 3 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। कोविड-19 की वजह से किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।  

आपको बता दे दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट "Omicron" के बढ़ते प्रकोप के कारण दोनों टीमें एक कड़े बायो- बबल में रह रही हैं। एनरिक नॉर्खिया ने इस साल 5 टेस्ट मैचों में 25 विकेट लिए हैं।

28 वर्षीय नॉर्खिया लंबे समय से अपनी फिटनेस से परेशान हैं। नॉर्खिया ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47 विकेट हासिल किए। नॉर्खिया ने अपने टेस्ट डेब्यू भारत के खिलाफ 2019 में पुणे में किया था। 

आईपीएल में भी एनरिक नॉर्खिया को उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अगले सीजन के लिए रिटेन किया है। 

Created On :   21 Dec 2021 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story