comScore

SRH vs DC Eliminator : रोमांचक मैच में 2 विकेट से जीता दिल्ली, सनराइजर्स हैदराबाद IPL से बाहर

SRH vs DC Eliminator : रोमांचक मैच में 2 विकेट से जीता दिल्ली, सनराइजर्स हैदराबाद IPL से बाहर

हाईलाइट

  • सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL-12 का एलिमिनिटेर मैच खेला गया
  • दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
  • यह मैच विशाखापत्तनम में खेला गया

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए IPL-12 के एलिमिनिटेर मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 3 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। हैदराबाद के लिए मार्टिन गप्टिल ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। 163 रनों के लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने 20वें ओवर में एक गेंद रहते हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम क्वालिफायर 2 में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। यह मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। वहीं हैदराबाद टीम का सफर इस मैच के साथ ही खत्म हो चुका है।

पृथ्वी शॉ-पंत की शानदार बल्लेबाजी
163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत अच्छी रही। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। धवन के रूप में दिल्ली का पहला विकेट गिरा। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इस दौरान पृथ्वी शॉ ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। आउट होने से पहले शॉ ने 38 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। वहीं कॉलिन इंग्रम की जगह टीम में शामिल किए गए कॉलिन मुनरो भी 13 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। अक्षर पटेल (0) और शेरफाने रदरफोर्ड (9) दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। हालांकि ऋषभ पंत ने अकेले  ही मोर्चा संभालते हुए दिल्ली को 150 रन के पार पहुंचाया। आउट होने से पहले पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। अंतिम ओवर में दिल्ली को जीतने के लिए 5 रन की जरूरत थी जिसे कीमो पॉल और ट्रेंट बोल्ट ने एक गेंद रहते हासिल कर टीम को जीत दिला दी। हैदराबाद की ओर से राशिद खान, खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेटे लिए।

कीमो पॉल की घातक गेंदबाजी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ऋद्धिमान साहा और मार्टिन गप्टिल ने पहले विकेट के लिए 3 ओवर में 31 रन जोड़े। साहा तीसरे ओवर की पहली गेंद पर इशांत शर्मा का पहला शिकार बने। इसके बाद मार्टिन गप्टिल ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए और हैदराबाद के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। हालांकि रनरेट बढ़ाने के चक्कर में वह अमित मिश्रा की गेंद पर कीमो पॉल को कैच थमा बैठे। इसके बाद मनीष पांडे और कप्तान केन विलियमसन ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की। हैदराबाद को तीसरा झटका मनीष पांडे के रूप में लगा। मनीष ने 36 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 30 रन की पारी खेली।

इसके बाद विलियमसन को इशांत ने बोल्ड कर हैदराबाद को चौथा झटका दिया। विलियमसन ने 27 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली। वहीं विजयशंकर ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए 11 गेंदों पर 25 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए। विजयशंकर ने मो. नबी के साथ मिलकर हैदराबाद को 150 के स्कोर तक पहुंचाया। नबी ने आउट होने से पहले 13 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 20 रन बनाए। हैदराबाद की टीम ने पारी के अंतिम ओवर में नबी, दीपक हुड्डा (4) और राशिद खान (0) के रूप में तीन विकेट खोए। नियमित अंतराल पर गिरते विकेट के कारण हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से कीमो पॉल ने तीन विकेट चटकाए। वहीं इशांत शर्मा को दो विकेट मिले। ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा ने 1-1 विकेट लिए।

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। दिल्ली ने इस मैच के लिए टीम में केवल एक बदलाव किया था। दिल्ली ने कॉलिन इंग्रम की जगह कॉलिन मुनरो को टीम में शामिल किया था। वहीं हैदराबाद के कप्तान ने भी टीम में एक चेंज किया था। हैदराबाद ने यूसुफ पठान की जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया था। यह मैच विशाखापपट्ट्नम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शेरफाने रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट

सनराइजर्स हैदराबाद : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, मोहम्मद नबी, दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, बसिल थम्पी

कमेंट करें
r1PfH