comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

श्रीलंका की बांग्लादेश पर 2-0 की अजय बढ़त, 44 महीने बाद घर में पहली सीरीज जीती


हाईलाइट

  • दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया
  • श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका ने रविवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। श्रीलंका की अपने घर में पिछले 44 महिनों में यह पहली सीरीज जीत है। पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 91 रनों से हराया था। दूसरे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 44.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। 

फर्नाडो-मैथ्यूज ने जड़ा अर्धशतक

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन अविश्का फर्नाडो ने बनाए। उन्होंने 75 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 82 रनों की अर्धशतीय पारी खेली। फर्नाडो के अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने भी अर्धशतक जड़ा। मैथ्यूज ने 57 गेंदों में 7 चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। कुसल मेंडिस भी 41 रन बनाकर नाबाद रहे। कुसल परेरा ने 30 और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 15 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने 2 और मेहदी हसन ने 1 विकेट लिया। 

रहीम शतक से चुके

इससे पहले बांग्लादेश की पारी में मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 110 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 98 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। मेहदी हसन ने 49 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 43 रन बनाए। इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी खिलाड़ी 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना और अकिला धनंजय ने 2-2 विकेट लिए।


 

कमेंट करें
09Y7b