सूर्यकुमार वनडे विश्व कप में भारत के लिए एक्स-फैक्टर होंगे : रॉबिन उथप्पा

Suryakumar will be X-factor for India in ODI World Cup: Robin Uthappa
सूर्यकुमार वनडे विश्व कप में भारत के लिए एक्स-फैक्टर होंगे : रॉबिन उथप्पा
क्रिकेट सूर्यकुमार वनडे विश्व कप में भारत के लिए एक्स-फैक्टर होंगे : रॉबिन उथप्पा

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि सूर्यकुमार यादव आगामी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में एक्स-फैक्टर होंगे। साथ ही कहा कि वह स्टाइलिश बल्लेबाज के लिए बहुत खुश हैं, जो सफेद गेंद के क्रिकेट में जबरदस्त सफलता हासिल कर रहे हैं।

32 वर्षीय सूर्यकुमार शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल ही में राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान अपना तीसरा टी20 शतक लगाया था। हालांकि, अपने शानदार फॉर्म के बावजूद, वह तीसरे मैच का हिस्सा बनने से पहले द्वीप राष्ट्र के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम में जगह नहीं पा सके।

आईएलटी20 में दुबई कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे उथप्पा ने आईएएनएस से कहा, आगामी विश्व कप में, हर कोई एक एक्स-फैक्टर हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि अभी मेरी सूची में सबसे ऊपर सूर्यकुमार यादव हैं। हालांकि, वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में ज्यादा नहीं खेल सके।

उन्होंने कहा, मुझे निश्चित रूप से लगता है कि जिन खिलाड़ियों को नियमित मौके मिल रहे हैं, वे वास्तव में प्रदर्शन करते रहने का दबाव महसूस कर रहे होंगे क्योंकि अगर वे प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो वे सूर्या को लंबे समय तक बाहर नहीं रख सकते।

37 वर्षीय उथप्पा को लगता है कि सूर्य वर्तमान में एक अलग स्तर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने बल्लेबाज के कुछ कौशल पर भी प्रकाश डाला, जो उन्हें खास बनाता है। उन्होंने कहा, सूर्या एक मल्टी-यूटिलिटी खिलाड़ी हैं, गेंद का एक बहुत अच्छा टाइमर और एक मैच विजेता हैं। वह इस समय एक अलग स्तर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और टीम के साथी के रूप में घर में उस क्षेत्र का एकमात्र बल्लेबाज हैं। उनके साथ खेल कर मैं बहुत खुश हूं क्योंकि उन्होंने अपने करियर के इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उसने काफी मेहनत की है।

यह पूछे जाने पर कि वनडे में भारत के लिए किसे विकेट कीपिंग करनी चाहिए, उथप्पा ने कहा कि केएल राहुल को भूमिका जारी रखनी चाहिए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, केएल राहुल वनडे में बल्लेबाजी के साथ नंबर 5 पर वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और यहां तक कि पूर्णकालिक कीपर नहीं होने के बावजूद विकेटकीपिंग भी अच्छी तरह से कर रहे हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि टीम राहुल का समर्थन कर सकती है और जब यह फैसला करने की बात आएगी तो यह शुभमन गिल और ईशान किशन के बीच होगा।

उथप्पा ने भविष्य के कप्तान की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि भारत के पास आगे चलकर नेतृत्व के कई संभावित विकल्प हैं।

उन्होंने कहा, देखिए, भारत के लिए कप्तानी के कई संभावित विकल्प हैं। रोहित शर्मा के बाद, हार्दिक पांड्या निश्चित रूप से शीर्ष क्रम में आगे हैं, लेकिन आगे चलकर श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत अच्छी तरह से टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। उथप्पा ने दुबई कैपिटल्स में टीम के माहौल के बारे में भी बताया, जिसमें जो रूट, रोवमैन पॉवेल, सिकंदर रजा और अन्य जैसे खिलाड़ी शानदार है।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jan 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story