बड़े मुकाबले में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, 10 विकेटों से मिली सेमीफाइनल मुकाबले में हार

T20 World Cup : England vs India semifinal live update
बड़े मुकाबले में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, 10 विकेटों से मिली सेमीफाइनल मुकाबले में हार
England vs India semifinal live update बड़े मुकाबले में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, 10 विकेटों से मिली सेमीफाइनल मुकाबले में हार
हाईलाइट
  • यह टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल है

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। टी20 वर्ल्ड के दूसरे सेमीफाइनल मुलाबले में आज भारत और इंग्लैंड की टीमें एक दूसरे का सामना कर रही थी। एडिलेड के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेटों से शर्मनाक हार मिली। इंग्लैंड की के कप्तान जोस बटलर और ओपनिंग बल्लेबाज ऐलेक्स हेल्स मैच के हीरो साबित हुए। भारतीय टीम को हराकर इंग्लैंड ने फाइनल मुकाबले का टिकट हासिल किया। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तानी टीम से होगा।

जमकर बोला हार्दिक पंड्या और विराट कोहली का बल्ला 

इस बड़े मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस वोक्स ने केएल राहुल को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराकर टीम को पहला झटका दिया। वह मात्र 5 रन बना सके। राहुल के विकेट के बाद रोहित और कोहली ने संभलकर खेलना शुरू किया और दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। लेकिन रनगति बढ़ाने की कोशिश में रोहित क्रिस जॉर्डन की गेंद पर सैम करन को कैच थमा बैठे। उन्होंने 4 चौकों की मदद से 28 गेंदों में 27 रन बनाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दुनिया के नं-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आते ही हाथ खोले और एक छक्का और एक चौका जड़ा लेकिन इसे वह बरकरार नहीं रख पाए और आदिल रशीद को स्वीपर कवर पर छक्का लगाने के चक्कर में बॉउंड्री लाइन पर फिलिप साल्ट को कैच दे बैठे। सूर्या महज 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद एक और मुकाबले में हार्दिक और विराट कोहली का जलवा देखने को मिला। एक समय पर संघर्ष कर रही टीम को फिर से हार्दिक और विराट ने संभाला और मात्र 46 गेंदों पर 61 रन की साझेदारी निभाकर इंग्लैंड के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। विराट ने 40 गेंदों पर 1 छक्के और 4 चौकों की मदद से 50 वहीं हार्दिक ने 33 गेंदों पर 5 छक्के और 4 चौकों की मदद से 63 रन बनाए। 

बटलर-हेल्स ने खेली शानदार पारियां

169 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम को ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। बटलर और हेल्स की जोड़ी ने ना सिर्फ टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई बल्कि 170 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत भी दिलाई। जोस बटलर के 80 और ऐलेक्स हेल्स की 86 रनों की नाबाद पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने महज 16 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, मो. शमी, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान) , ऐलेक्स हेल्स, फिल साॅल्ट , बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जाॅर्डन, क्रिस वोक्स , आदिल रशीद

Created On :   10 Nov 2022 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story