क्रिकेट: लॉकडाउन में भी कोहली एंड कंपनी की फिटनेस पर ट्रेनर की कड़ी नजर

Team India trainers constantly monitoring Virat Kohli & Co's fitness in lockdown also
क्रिकेट: लॉकडाउन में भी कोहली एंड कंपनी की फिटनेस पर ट्रेनर की कड़ी नजर
क्रिकेट: लॉकडाउन में भी कोहली एंड कंपनी की फिटनेस पर ट्रेनर की कड़ी नजर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनर लॉकडाउन में भी खिलाड़ियों की फिटनेस पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। टीम के खिलाड़ियों को इस बंद में भी फिटनेस चार्ट दिया गया है और ट्रेनर निक वेब और फिजियो नितनि पटेल एथलीट मॉनीटरिंग सिस्टम (एएमएस) के जरिए खिलाड़ियों की फिटनेस पर करीबी नजर बनाए रखे हैं।

टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले एकसूत्र ने बताया कि, अनुबंधित खिलाड़ियों को संभालने के अलावा निक और नितिन इन खिलाड़ियों की प्रगति के साथ-साथ एएमएस एप के जरिए उन क्षेत्रों पर भी ध्यान दे रहे हैं जहां सुधार की जरूरत है। सूत्र ने कहा, खिलाड़ी जैसे ही डाटा एप पर डालते हैं निक और नितिन उसे चैक करते हैं और हर दिन खिलाड़ियों की प्रगित को परखते हैं। एक पूर्व खिलाड़ी ने हाल ही में कहा था कि लॉकडाउन का मतलब यह नहीं है कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस को दरकिनार कर लजीज खाने का आनंद लें।

यह खबर भी पढ़ें - क्रिकेट: शोएब अख्तर बोले- भारत-पाक सीरीज से जुटा सकते हैं "कोरोना" पीड़ितों के लिए फंड

सूत्र ने कहा, यह खिलाड़ी काफी पेशेवर हैं। टीम में जो कल्चर कप्तान विराट कोहली ने सेट किया है उसके मुताबिक एक बार वो अपना पसंदीदा खाना खा सकते हैं। लेकिन फिटनेस स्ट्रैंडर्ड की कीमत पर नहीं। एएमएस एप के लिए जरिेए वो समझ सकते हैं कि, वह कब कितनी कैलोरी खा सकते हैं और कब उन्हें इससे दूर रहना है। खिलाड़ियों को किस तरह की एक्सरसाइज करने को कहा गया है, यह पूछने पर सूत्र ने कहा, रूटीन खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Created On :   9 April 2020 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story