टेस्ट मैच में मिली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, कप्तान रोहित पर रहेंगी सबकी नजरें, इन सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम

भारत v/s इंग्लैंड टी-20 सीरीज टेस्ट मैच में मिली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, कप्तान रोहित पर रहेंगी सबकी नजरें, इन सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम

डिजिटल डेस्क, साउथेम्पटन। भारत और मेजबान के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला साउथेम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक मैच आज रात 10:30 बजे से से शुरु होगा। मैच में कोरोना से स्वस्थ होकर टीम में वापसी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा पर सबकी निगाहें होंगी। रोहित का रिकॉर्ड भी मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा रहा है। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 11 टी-20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने लगभग 40 के औसत से 317 रन बनाए हैं।  

टीम इंडिया का पलड़ा रहा है भारी

बात करें टी-20 में दोनों टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबलों की तो इसमें भारत का पलड़ा भारी है। दोनों ही टीमें अब तक 19 बार एक दूसरे से टकरा चुकी हैं, जिसमें 10 बार टीम इंडिया विजयी रही है। वहीं इंग्लैंड को 9 मैचों में जीत मिली है।वहीं अगर दोनों ही टीमों के बीच खेले गए अंतिम 11 मैचों के रिकॉर्ड को देखा जाए तो इनमें भी टीम इंडिया आगे है। इन 11 मैचों में से 7 में भारत तो इंग्लैंड ने सिर्फ 4 में जीत हासिल की है। 

शानदार फॉर्म में चल रही है भारतीय टीम

एजबेस्टन टेस्ट में भले ही टीम इंडिया भले ही हार गई हो, लेकिन अगर बात टी-20 क्रिकेट की करी जाए तो फिलहाल भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम ने जहां साउथ अफ्रीका से 2-2 से सीरीज ड्रॉ खेली। वहीं आयरलैंड पर 2-0 से जीत हासिल की। वहीं अगर इंग्लैंड के हालिया प्रदर्शन पर नजर डालें तो उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली अपनी अंतिम टी-20 सीरीज 2-3 से गंवा दी थी। 

विराट कोहली समेत इन सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम

सीरीज के पहले मैच में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इन खिलाड़ियों में विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जडेजा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को शामिल हैं। ये सभी दूसरे मैच में टीम का हिस्सा होंगे। 

दोनों टीमों की संभावित अंतिम ग्यारह

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।
इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, जेसन रॉय, डेविड विली।

Created On :   7 July 2022 4:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story