इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल का आगामी सीजन! खेले जाएंगे 74 मैच 

The upcoming season of IPL will start from this date! 74 matches to be played
इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल का आगामी सीजन! खेले जाएंगे 74 मैच 
क्रिकेट का रोमांच इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल का आगामी सीजन! खेले जाएंगे 74 मैच 
हाईलाइट
  • 2 अप्रैल से आईपीएल-15 शुरू हो सकता है
  • दो नई फ्रैंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ भी लीग का हिस्सा
  • भारत में होगा 2022 का आयोजन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के लिए तारीखों को ऐलान हो गया है। हालांकि, अभी तक लीग का शेड्यूल तय नहीं हुआ है। बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख स्टेकहोल्डर्स को यह जानकारी दी है कि 2 अप्रैल से टूर्नामेंट शुरू हो सकता है। इस बार दुनिया की सबसे बड़ी लीग में 10 टीमें हिस्सा लेंगी।

पुरानी आठ टीमों के साथ दो नई फ्रैंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ भी मैदान पर उतरेंगी। इस बार टूर्नामेंट में कुल 74 मैच खले जाएंगे। इस दौरान सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी, जिसमें सात अपने होम ग्राउंड पर और सात मैच विपक्षी टीम के होम ग्राउंड पर होने हैं।

"क्रिकबज" के मुताबिक, बीसीसीआई में इस बात पर भी सहमति बन गई है कि आगामी सीजन 60 दिनों से भी ज्यादा दिनों तक खेला जाएगा। जून के पहले हफ्ते में फाइनल शेड्यूल किया जाएगा, जिसकी संभावित तारीख 4 या 5 जून हो सकती है।

बता दे आईपीएल 2021 की ट्रॉफी पर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल में हराकर कब्जा जमाया था। तो ऐसे में लीग का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन सीएसके और पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बीच हो सकता है। 

भारत में होगा 2022 का आयोजन 

कोरोना के कारण आईपीएल के पिछले दो सीजन का आयोजन यूएई में हुआ है। जहां पिछले साल (2020) पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था, वहीं इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला गया था।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में यह कन्फर्म करते हुए कहा था कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। उन्होंने कहा था कि "दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ेगा।" 
 

Created On :   24 Nov 2021 4:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story