कल लगेगी खिलाड़ियों पर बोली, ये दस खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे

Tomorrow players will be auctioned, these ten players will be sold the most expensive
कल लगेगी खिलाड़ियों पर बोली, ये दस खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे
आईपीएल मिनी ऑक्शन कल लगेगी खिलाड़ियों पर बोली, ये दस खिलाड़ी बिकेंगे सबसे महंगे
हाईलाइट
  • राजस्थान की टीम ने स्टोक्स को 12.50 करोड़ रुपये खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के नए सीजन के मिनी ऑक्शन के लिए सभी टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं। लगभग एख हजार खिलाड़ियों के रेजीस्ट्रेशन के बाद सभी टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का चयन कर लिया। शुक्रवार को कोच्ची में होने वाले मिनी ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इनमें से महज 87 खिलाड़ियों को ही आईपीएल फ्रेंचाइजीज अपनी टीम में शामिल करेंगी। दुनिया भर के बेस्ट खिलाड़ियों में से भी बेस्ट खिलाड़ियों का चुनना टीमों के लिए बेहद मुश्किल होने वाला हैं। इसलिए इस मिनी ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर टीमें करोड़ों रुपये लुटा सकती हैं। आइए जानते हैं कौन से वो दस खिलाड़ी हैं जो इस मिनी ऑक्शन में करोड़ों रुपये में बिकने वाले हैं- 

सैम करन- इस लिस्ट में सबसे पहला नाम इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन का आता है। हालही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीतने वाले सैम करन इस मिनी ऑक्शन में सभी टीमों के निशाने पर रहने वाले हैं। करन पिछले साल ऑक्शन में शामिल नहीं हुए थे। जबकि साल 2018 ऑक्शन में 7.20 करोड़ और साल 2020 के ऑक्शन में 5.50 करोड़ में बिके थे। सैम करन ने आईपीएल में खेले 32 मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट से 337 रन और 9.21 की इकॉनमी से 32 विकेट हासिल किए हैं। इस स्टार ऑलराउंडर पर टीमें करोड़ों रुपये इस ऑक्शन में उड़ाने वाली हैं। 

sam curran ko ipl 2022 main nahi khel pane ka hai afsos: सैम करन को आईपीएल  2022 में नहीं खेल पाने का है अफसोस

बेन स्टोक्स- पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने वाले स्टोक्स का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। स्टोक्स ने भी पिछले साल मेगा ऑक्शन अपना नाम नहीं डाला था। लेकिन इस बार स्टोक्स ऑक्शन में शामिल हैं और टीमें उन पर करोड़ो रुपये लुटा सकती हैं। साल 2018 में हुए मेगा ऑक्शन में स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी थे, राजस्थान की टीम ने स्टोक्स को 12.50 करोड़ रुपये खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। स्टोक्स ने आईपीएल में खेले 43 मैचों में 134.5 की स्ट्राइक रेट से 920 रन और 8.56 की इकॉनमी से 28 विकेट हासिल किए हैं। मौजूदा वक्त में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स की सूची में आने वाले स्टोक्स इस मिनी ऑक्शन में करोड़ों रुपये में बिकने वाले हैं। 

Ben Stokes ka ipl 2021 me khelna mushkil I ben stokes is unlikely to play  for rajasthan royals in ipl 2021 I Ben Stokes will not participate in IPL  2021 I Ben

कैमरन ग्रीन- ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है। ग्रीन पहली बार आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लेने वाले हैं। लेकिन अपने पहले ही ऑक्शन में ग्रीन सभी टीमों की पहली पसंद रहने वाले हैं। इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल करने के लिए टीमें करोड़ों रुपये लुटाने वाली हैं। ग्रीन की ओपनिंग बल्लेबाजी के साथ-साथ मीडियम पेस गेंदबाजी उन्हें ऑक्शन में करोड़ों रुपये दिला सकती हैं। 23 साल के ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक खेले 8 टी-20 मैचों में 173 के स्ट्राइक रेट से 139 रन और लगभग 9 की इकॉनमी ने 5 विकेट चटकाए हैं। 

कैमरन ग्रीन ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर्स की चिंता, टीम इंडिया के खिलाफ  बना गए दो खास रिकॉर्ड - cameron green record hit fastest 50 vs india in  hyderabad t20i rsr ...

केन विलियमसन- मौजूदा वक्त में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों की सूची में आने वाले केन को उनकी टीम हैदराबाद ने रिलीज कर दिया है। पिछले सीजन बतौर कप्तान और बल्लेबाज उतना खास प्रदर्शन ना कर पाने वाले केन को हैदराबाद की टीम ने पिछले सीजन 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। एक कप्तान और ओपनिंग के साथ मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकने वाले केन को इस मिनी ऑक्शन में करोड़ों रुपये मिलने वाले हैं। सभी टीमें इस एक्सपीरियंस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। केन अब तक आईपीएल में खेले 76 मैचों में 36 से अधिक की औसत और 126 की स्ट्राइक रेट से 2101 रन बनाए हैं।

IPL 2023: हैदराबाद से बाहर किए जाने पर Williamson ने दिया बड़ा बयान

मयंक अग्रवाल- आईपीएल के 15वें में पंजाब किंग्स की कप्तानी में करने वाले मयंक को टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। मयंक पिछले सीजन की कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी फेल रहे थे। लेकिन केवल एक सीजन खराब जाने से उनके प्रदर्शन को नहीं मापा जा सकता। मयंक पिछले सीजन 12 करोड़ रुपये में रिटेन किए गए थे, इसलिए इस सीजन भी उम्मीद है कि टीमें मयंक के पीछे भाग सकती हैं। एक कप्तानी के ऑप्शन और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकने की अबिलीटी मयंक एक बार फिर करोड़ो रुपये दिला सकती हैं। मयंक ने आईपीएल में खेले 113 मैचों में लगभग 23 की औसत से 2331 रन बनाए हैं। 

Mayank Agarwal ने कप्तान बनने के बाद दी अपनी प्रतिक्रिया

निकोलस पूरन- वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान निकोलस पूरन का नाम इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आता है। पूरन पिछले सीजन हैदराबाद की टीम में शामिल थे। मेगा ऑक्शन में हैदराबाद की टीम ने पूरन पर 10.75 करोड़ रुपये खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। इसलिए टीम ने अगामी सीजन के लिए उन्हें रिलीज कर दिया है। पिछले ऑक्शन की तरह इस बार भी पूरन करोड़ो में बिक सकते हैं। कप्तान, विकेटकीपर और एक हार्ड हिटर होने की वजह से टीमें पूरन पर करोड़ों रुपये खर्च कर सकती हैं। पूरन ने आईपीएल में खेले 47 मैचों में 151 की स्ट्राइक रेट से 912 रन बनाए हैं। 

ताबड़-तोड़ पारी खेल जीत दिलाने वाले निकोलस पूरन ने कप्तान को नही दुनिया के  सबसे महान खिलाड़ी को दिया अपने पारी का श्रेय

राइली रूसो- करीब छह साल बाद इंटरनेशनल टीम में वापसी करने वाले राइली रुसो का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रूसो मौजूदा वक्त में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। रुसो ने पहले भारत के खिलाफ सीरीज और फिर टी-20 वर्ल्ड कप में खेली लगातार दो पारियों में शतक जड़ नया कीर्तिमान बनाया। साल 2015 में बैंगलोर की ओर से महज 30 लाख रुपये में खेलने वाले रुसो पर इस आईपीएल ऑक्शन में करोड़ो रुपये बरस सकते हैं। रुसो ने आईपीएल में खेले पांच मैचों में महज 53 रन बनाए हैं।  

Rilee Rossouw ने भारतीय गेंदबाजों की कुटाई करने के लिए बनाया था खास प्लान

नारायण जगदीशन- पीछले चार सालों से आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहने वाले जगदीशन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। चेन्नई को टीम ने इस बार जगदीशन को रिलीज कर दिया है। इन चार सालों में जगदीशन ने महज 7 आईपीएल मुकाबले खेले जिनमें उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लेकिन साल 2022 में जगदीशन का बल्ला आग उगल रहा है। जगदीशन ने इस साल घरेलू क्रिकेट में रनों और शतकों की झड़ी लगा दी है। सभी आईपीएल टीमें जगदीशन को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। एक विकेटकीपर और ओपनिंग के साथ-साथ मीडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकने की क्षमता जगदीशन को इस ऑक्शन में करोड़ों रुपये दिलाने वाली हैं। 

Narayan Jagadeesan record in Vijay Hazare Trophy: Tamil Nadu's Narayan  Jagadeesan played historic 277 run knock in Vijay hazare trophy breaks many  records, एन जगदीशन ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए

मनीष पांडे- आईपीएल में शतक बनाने वाले पहले भारतीय मनीष पांडे भी इस सूची में शामिल हैं। पिछले साल लखनऊ टीम की ओर से खेलने वाले मनीष मेगा ऑक्सन में 4.60 करोड़ रुपये में बिके थे। जबकि इससे पहले हैदराबाद की टीम ने उन्हें साल 2018 में 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। मीडिल ऑर्डर में तेजी से बल्लेबाजी कर सकने और इतने साल आईपीएल खेलने का एक्सपीरियंस को इस ऑक्शन में करोड़ों रुपये दिला सकती हैं। मनीष पांडे ने आईपीएल में खेले 160 मैचों में 30 की औसत से 3648 रन बनाए हैं। 

Manish Pandey: IPL की इस टीम से रीलीज होते ही मनीष पांडे ने दिया मुंहतोड़  जवाब, सोचने पर मजबूर हो जाएगी केएल राहुल की टीम - India TV Hindi

शिवम मावी- पिछले सीजन 7.25 करोड़ रुपये में कोलकाता टीम में शामिल हुए मावी इस सीजन भी करोड़ों रुपयों में बिक सकते हैं। साल 2018 से कोलकाता में खेलने वाले युवा गेंदबाज मावी एक फिर कोलकाता में जा सकते हैं। निश्चित रुप से टीम अपने युवा गेंदबाज को महज एक खराब सीजन के बाद टीम से नहीं निकालेगी और मिनी ऑक्सन में कम कीमत में दोबारा से अपनी टीम में शामिल कर सकती है। वहीं 140 से अधिक की गति पर गेंदबाजी कर सकने वाले भारतीय गेंदबाज को अपनी टीम शामिल करने का कई टीमें प्रयास कर सकती हैं। शिवम मावी ने आईपीएल में खेले 32 मैचों में 8.70 की इकॉनमी से 30 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL Auction 2022: कभी बैट खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, Shivam Mavi पैदल जाते  थे क्रिकेट एकेडमी

 

Created On :   22 Dec 2022 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story