comScore

Ind Vs SA : चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बुमराह बाहर, उमेश यादव को मिला मौका

Ind Vs SA : चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बुमराह बाहर, उमेश यादव को मिला मौका

हाईलाइट

  • पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर के कारण जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर
  • तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2 अक्टूबर से
  • ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के जिम्मे तेज गेंदबाजी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हो गए है। बुमराह की पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर है जिसकी वजह से वह टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुमराह की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई के अनुसार, जसप्रीत को पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर है। इस कारण वह दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली गांधी-मंडेला सीरीज से बाहर हो गए हैं। चयन समिति ने बुमराह की जगह उमेश यादव को मौका दिया है। 


 

बता दें तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी का जिम्मा ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के कंधों पर होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट 10 अक्टूबर को पुणे और अंतिम टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में होगा। 

15 सदस्यीय भारत टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल,हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, ऋषभं पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा।
 

कमेंट करें
OMqsP