Unacademy Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स को सात विकेट से हराया, वीरू ने ठोंका अर्धशतक

Unacademy Road Safety World Series: India Legends beat Windies Legends by seven wickets
Unacademy Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स को सात विकेट से हराया, वीरू ने ठोंका अर्धशतक
Unacademy Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स को सात विकेट से हराया, वीरू ने ठोंका अर्धशतक
हाईलाइट
  • इंडिया लीजेंड्स की तरफ से वीरेंद्र सहवाग का नाबाद अर्धशतक
  • वेस्टइंडीज लीजेंड्स की तरफ से शिवनारायण चंद्रपॉल का अर्धशतक
  • सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के संदेश से हो रही है टी-20 सीरीज

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 के तहत शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग के तूफानी अर्धशतक की बदौलत सचिन तेंदुलकर की इंडिया लेजेंड्स ने ब्रायन लारा की कप्तानी वाली विंडीज लेजेंड्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। सहवाग ने 57 गेंदों में दस चौके की मदद से 74 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज लेजेंड्स ने शिवनारायण चंद्रपाल (61) और डारेन गंगा (32) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 150 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंडिया लेजेंड्स ने 18.2 ओवर में 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंडिया लेजेंड्स की पारी: सचिन-सहवाग ने दी शानदार शुरुआत
विंडीज लेजेंड्स से मिले 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स के लिए कप्तान सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 83 रन जोड़े। इस स्कोर पर कप्तान सचिन तेंदुलकर को सुलेमान बेन ने रेड्ले जैकब्स के हाथों कैच कराया। सचिन ने 29 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 36 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए मोहम्मद कैफ और वीरेंद्र सहवाग ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इसी बीच सहवाग ने 47 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। अंतिम 4 ओवर में इंडिया लेजेंड्स को जीत के लिए 25 रनों की जरूरत थी। 

रोमांच के इस क्षण में कैफ संयम बनाए नहीं रख सके और 14 रन बनाकर कार्ल हूपर की गेंद पर आउट हो गए। इंडिया लीजेंड्स का दूसरा विकेट 126 रन पर गिरा। हूपर ने इसी योग पर मनप्रीत गोनी (0) को आउट कर इंडिया लेजेंड्स को तीसरा झटका दिया। हूपर के इस ओवर में सिर्फ तीन रन बने। गोनी की जगह आए युवराज ने हालांकि 18वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम पर से दबाव कम किया। इस ओवर में सहवाग और युवराज ने 17 रन बनाए। अगले ओवर में सहवाग ने विजयी चौका लगाकर औपचारिकता पूरी कर दी। इंडिया लेजेंड्स ने 18.2 ओवरों मे लक्ष्य हासिल कर लिया। सहवाग ने 57 गेंदों पर 11 चौके लगाए। युवराज ने 10 गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाए।

विंडीज लेजेंड्स की पारी: चंद्रपाल ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी
इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज लेजेंड्स ने शिवनारायण चंद्रपाल (61) और डारेन गंगा (32) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 150 रन बनाए। चंद्रपाल ने अपनी 41 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। विंडीज लेजेंड्स का पहला विकेट 40 के कुल योग पर गिरा। 24 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाने के बाद गंगा जहीर खान की गेंद पर बोल्ड हुए। 

इसके बाद विंडीज लेजेंड्स टीम के कप्तान ब्रायन लारा विकेट पर आए। लारा ने आते ही अपना क्लास दिखाया और दनादन तीन चौके लगाए, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके और 64 के कुल योग पर इरफान पठान की गेंद पर विकेट के पीछे समीर दीघे के हाथों स्टम्प किए गए। लारा ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 17 रन बनाए। एक छोर पर डटे चंद्रपाल और डान्जा हयात (12) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। हयात 109 के कुल योग पर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर दीघे द्वारा स्टम्प कर दिए गए। कार्ल हूपर (2), रिकाडरे पावेल (1), रेड्ले जैकब्स (2) कुछ खास नहीं कर सके। चंद्रपाल को मुनाफ पटेल ने 135 के ही कुल योग पर आउट किया। टीनो बेस्ट ने तेज 11 रन बनाए। इंडिया लेजेंड्स की ओर से जहीर, मुनाफ और ओझा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि इरफान पठान को एक सफलता मिली।

 

Created On :   7 March 2020 5:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story