• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Under the captaincy of Hardik, the Ahmedabad franchise will enter the field under the name of Gujarat Titans.

नाम का ऑफिशियल अनाउंसमेंट: गुजरात की टीम ने आईपीएल के लिए फाइनल किया नाम, हार्दिक पटेल की कप्तानी में इस नाम से खेलेगी टीम

February 9th, 2022

हाईलाइट

  • आईपीएल के सीजन 2022 में पुरानी 8 के साथ दो नई टीमें जुड़ने जा रही है
  • लखनऊ फ्रैंचाइजी भी अपना आईपीएल डेब्यू करने जा रही है
  • गोयनका ग्रुप की टीम 'लखनऊ सुपरजायट्स' के नाम से मैदान पर उतरेगी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। आईपीएल के आगामी सीजन में डेब्यू करने जा रही सीवीसी कैटिपल ग्रुप की अहमदाबाद फ्रैंचाइजी ने अपना ऑफिसियल नामकरण कर दिया है। फ्रैंचाइजी गुजरात टाइटन्स के नाम से आईपीएल का हिस्सा होगी। 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा ऑक्शन से पहले टीम फ्रैंचाइजी सीवीसी कैपिटल ने इसका ऐलान किया है। टीम की कमान लोकल बॉय हार्दिक पंड्या के हाथों में है वहीं हेड कोच का पदभार आशीष नेहरा संभालेंगे।

आपको बता दे आईपीएल के सीजन 2022 में पुरानी 8 के साथ दो नई टीमें जुड़ने जा रही है। अहमदाबाद के अलावा लखनऊ फ्रैंचाइजी भी अपना आईपीएल डेब्यू करने जा रही है। लखनऊ पहले ही अपने नाम का अनाउंसमेंट कर चुकी है, गोयनका ग्रुप की टीम 'लखनऊ सुपरजायट्स' के नाम से मैदान पर उतरेगी। 

अहमदाबाद की फ्रैंचाइजी पहले ही भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए, जबकि युवा ओपनर शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपए में खरीदकर अपने साथ जोड़ चुकी है। अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैटिपल ग्रुप ने 5625 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा है।

ऐसे चुना गया टीम का नाम

स्टार स्पोर्ट्स के एक इंटरव्यू में टीम के सह-मालिक सिद्धार्थ पटेल ने नाम तय करने की प्रक्रिया की जानकारी दी। उन्होंने बताया, "गुजरात टाइटन्स नाम को लेकर हमने काफी रिसर्च की। इसके हमने  एक एजेंसी हायर की। हमारी कोशिश थी कि हम पूरे गुजरात की छवि को आगे पेश कर सकें।"