हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर मचा बवाल, रनआउट करने वाली विकेटकीपर ने हरमन की इंटेंट पर उठाए सवाल

Uproar over Harmanpreet Kaurs runout, wicketkeeper raised questions on Harmans intention
हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर मचा बवाल, रनआउट करने वाली विकेटकीपर ने हरमन की इंटेंट पर उठाए सवाल
आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर मचा बवाल, रनआउट करने वाली विकेटकीपर ने हरमन की इंटेंट पर उठाए सवाल
हाईलाइट
  • हरमनप्रीत ने महज 34 गेंदों पर 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 5 रनों से हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम की हार की सबसे बड़ी वजह कप्तान हरमनप्रीत कौर का दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन लौटना रहा। अब टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हीली ने भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के रनआउट को लेकर उन पर सवाल उठाए हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

हीली ने उठाए हरमन पर सवाल

इस अहम मुकाबले में इस तरह आउट होने और मैच गंवाने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि इस तरह आउट होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण था। लेकिन हरमन को रन आउट करने वाली ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हीली हरमन की इंटेंट पर सवाल उठाते हुए कहा कि, हरमनप्रीत ने क्रीज में पहुंचने की कोशिश नहीं की। 

एलिसा ने एबीसी स्पोर्ट्स को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि, "यह एक अजीबोगरीब मामला है। हरमनप्रीत कह सकती है कि वह अनलकी रहीं। लेकिन मेरा मानना है कि उनके प्रयास में कमी रह गई और वह शायद क्रीज में पहुंच सकती थी। अगर वह ईमानदारी से प्रयास करती तो यह बस दो मीटर का मामला था। हमें इसका कोई मलाल नहीं है।"

एलिसा हीली ने कहा कि, "आप कह सकते हैं कि आप अपने पूरे जीवन में बदकिस्मत रहीं, लेकिन यह आम तौर पर उस समय के प्रयास और ऊर्जा के बारे में है। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम विशेष रूप से खेल के दौरान बात करते हैं। यह उन छोटी-छोटी बुनियादी चीजों में विपक्ष से बेहतर करने के बारे में है और बड़े टूर्नामेंट इसी तरह से जीते जा सकते हैं। मुझे लगता है कि हम इसे काफी अच्छे तरीके से कर रहे हैं।"

हीली ने आगे कहा कि, "यह वास्तव में मजेदार है। बेलिंडा क्लार्क ने बाद में मुझे मैसेज करके कहा कि बेल्स गिराने के लिए शाबाश। यह काफी दिलचस्प है क्योंकि मैं वास्तव में उस तरह की स्थिति में बेल्स नहीं गिराती हूं। मुझे लगता है कि इससे समय की बर्बादी हुई और मुझे उन्हें वापस लगाना पड़ता है। लेकिन किसी कारण से उस समय मुझे बेल्स को हटाने की आवश्यकता महसूस हुई और यह एक अजीब क्षण जैसा था, जहां मैंने अंपायर की ओर देखा और कहा कि मुझे लगता है कि यह आउट है।"

हरमन का रन आउट हार की वजह

गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय महिला टीम कमाल का खेल दिखा रही थी। शुरुआत में तीन विकेट गंवाने के बाद जेमीमाह रॉड्रिक्स और हरमनप्रीत कौर ने 69 रनों की शानदार साझेदारी की। जेमीमाह के 43 रनों पर आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने कमान संभाली और शानदार अर्धशतक जड़ दिया। लेकिन अर्धशतक जमाने के तुरंत बाद हरमन 15वें ओवर में दो रन लेने का प्रयास कर रही थी। लेकिन दूसरा रन लेते समय उनका बैट ग्राउंड में फंस गया और वो दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गई। जिसके बाद एक समय मुकाबले पर अपनी पकड़ बना चुकी भारतीय टीम को 5 रनों से हार झेलनी पड़ी। 
 

Created On :   26 Feb 2023 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story