करीबी मुकाबले में नीदरलैंड ने आयरलैंड को एक रन से हराया, तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त

Van der Gugten, Seelaar help Netherlands seal one-run win over Ireland
करीबी मुकाबले में नीदरलैंड ने आयरलैंड को एक रन से हराया, तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त
करीबी मुकाबले में नीदरलैंड ने आयरलैंड को एक रन से हराया, तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त
हाईलाइट
  • आयरलैंड को अंतिम ओवर में 12 रन चाहिए थे और उसके हाथ में विकेट थे
  • नीदरलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली
  • नीदरलैंड ने पहले वनडे मुकाबले में आयरलैंड को एक रन से हरा दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीदरलैंड ने स्पोर्टपार्क मार्सचाल्करवीर्ड स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में आयरलैंड को एक रन से हरा दिया। इसी के साथ नीदरलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

आयरलैंड को अंतिम ओवर में 12 रन चाहिए थे और उसके हाथ में विकेट थे। सिमी सिंह 44 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन नीदरलैंड के तेज गेंदबाज लोगान वैन बीक ने यूट्रेक्ट में अपने पहले विश्व कप सुपर लीग मैच में अपनी टीम को एक रन से जीत दिलाने में सफल रहे। उन्होंने अपने ओवर में केवल दस रन दिए। आखिरी गेंद पर आयरलैंड को तीन की जरूरत थी। नंबर 10 जोश लिटिल पैडल करने के प्रयास में विफल रहे और केवल बाई का एक रन ही ले सके और आयोरलैंड इस रोमांचक मैच में हार गया।

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुगटेन के 53 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 49 रन के दम पर 50 ओवर में 195 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम पॉल स्टíलंग के 112 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे 69 रनों की पारी के बावजूद 50 ओवर में नौ विकेट पर 194 रन ही बना सकी।

आयरलैंड की पारी में स्टर्लिग के अलावा सिमी सिंह ने 45, एंडी मैकब्राइन ने 17 और जॉर्ज डोकरेल ने 11 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक नहीं पहुंच सका।

नीदरलैंड की तरफ से सीलार के अलावा लोगन वान बीक ने दो विकेट लिए जबकि फ्रेड क्लासेन, ब्रैंडन ग्लोवर और गुगटेन ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, नीदरलैंड की पारी में गुगटेन के अलावा मैक्स ओदुउद ने 23, साकिब जुलफिकर ने 23, बास डी लिडे ने 21, स्टीफन माइबर्ग ने 20 और लोगन वान बीक ने 29 रन बनाए जबकि ब्रैंडन ग्लोवर दो रन बनाकर नाबाद रहे।

आयरलैंड की ओर से क्रैग यंग और जोशुआ लिटल ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि सिमी सिंह और एंडी मैकब्राइन ने एक-एक विकेट लिया।

Created On :   2 Jun 2021 7:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story