वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, ऋतुराज की भी शानदार फॉर्म जारी 

Venkatesh Iyer hit a stormy century, Riturajs great form continues
वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, ऋतुराज की भी शानदार फॉर्म जारी 
विजय हजारे ट्रॉफी वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, ऋतुराज की भी शानदार फॉर्म जारी 
हाईलाइट
  • वेंकटेश ने 84 गेंदों पर 112 रन की पारी खेली
  • घरेलू क्रिकेट में वेंकटेश मध्य प्रदेश वहीं ऋतुराज महाराष्ट्र के लिए खेलते है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपनी फ्रैंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के वन-डे घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी यह लय बरकरार रखी है। दोनों ने अपनी घरेलू टीम के लिए खेलते हुए शतक जड़े है। डोमेस्टिक क्रिकेट में वेंकटेश मध्य प्रदेश वहीं ऋतुराज महाराष्ट्र के लिए खेलते है। 

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर ने अब 50 ओवरों के क्रिकेट में भी अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी है। वेंकटेश ने  केरल के खिलाफ राजकोट में ताबड़तोड़ शतक जड़ा, उन्होंने 84 गेंदों पर 112 रन ठोक डाले। वेंकटेश की इस पारी के दम पर मध्य प्रदेश ने 329/9 रन बनाए।

जवाब में केरल की टीम ने भी अच्छी लड़ाई की और रोहन कुन्नुमल एवं सचिन बेबी की 66-66 रन की अर्धशकीय पारियों के दम 289 रन बना पाई। अंत में यह मैच मध्य प्रदेश ने यह मैच 40 रनों से जीत लिया। 

अय्यर ने अपनी आक्रामक पारी के दौरान 7 चौके और 4 छक्के जड़े। अय्यर के साथ मध्यक्रम के बल्लेबाज शुभम शर्मा ने भी 67 गेंदों में 82 रनों की आक्रामक पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 22 ओवरों में 169 रनों की साझेदारी की। 

इससे पहले महाराष्ट्र के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 14 रन ही बनाए थे। इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने शतकीय पारी खेली थी। महाराष्ट्र के खिलाफ अय्यर निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए आए थे, वहीं आज वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए।  

केरल के खिलाफ शतक वेंकटेश अय्यर का तीसरा लिस्ट-ए शतक है। अय्यर के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने भी महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजने में लगातार दूसरा शतक जड़ा। 

छत्तीसगढ़ के खिलाफ ऋतुराज ने 154 रन की मैच जीताऊ नाबाद पारी खेली। छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 275 रन बनाए, जिसके जवाब में महाराष्ट्र ने 47 ओवरों में 2 विकेट खोकर 276 रन बनाकर मैच जीत लिया हैं। 

दोनों बल्लेबाजों के लिए मौजूदा साल काफी शानदार रहा है, दोनों खिलाड़ियों को अपनी अच्छी फॉर्म की बदौलत इंटरनेशनल क्रिकेट में भी डेब्यू करने का मौका मिला। वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज को क्रमशः कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किया है। ऋतुराज गायकवाड़ 2021 के IPL में ऑरेंज कैप होल्डर रहे थे।  
 

Created On :   9 Dec 2021 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story