ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच छाए विराट कोहली, हाथ में बैनर लिए प्रशंसकों ने की खास डिमांड 

Virat Kohli dominated Australia-Pakistan Test match, fans made special demand with banner in hand
ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच छाए विराट कोहली, हाथ में बैनर लिए प्रशंसकों ने की खास डिमांड 
लोकप्रियता ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच छाए विराट कोहली, हाथ में बैनर लिए प्रशंसकों ने की खास डिमांड 
हाईलाइट
  • राजनीतिक खटास के चलते बंद है द्विपक्षीय क्रिकेट

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है। सीमा पार से भी उन्हें बहुत प्यार मिलता है। पाकिस्तानी फैंस भी उनके खेल की तारीफ आय दिन सोशल मीडिया पर करते रहते है और हाल ही में कोहली ने मोहाली में 100 टेस्ट मैच खेलकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। क्रिकेट के इस  "प्योरेस्ट फॉर्म" में ऐसा करने वाले, वह दुनिया के 72वें वहीं भारत के मात्र 12वें खिलाड़ी है। कोहली के 100वें टेस्ट मैच को स्पेशल बनाने के लिए भारतीय टीम ने हरसंभव प्रयास किया। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने उन्हें "गार्ड ऑफ ऑनर" भी दिया। 

लेकिन, कोहली के लिए यह स्पेशल जेस्चर्स सिर्फ मोहाली तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इन सबके बीच कोहली की लोकप्रियता का एक नजारा पडोसी मुल्क में खेला जा रहा ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान के मैच में भी देखना को मिला। फैंस कोहली के 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।  

तो ऐसे ही फैन ने ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच के दौरान बैनर दिखाकर एक दरख्वस्त की है कि कोहली अपना 71वां शतक पाकिस्तान में बनाए। यह तस्वीर कुछ ही समय में वायरल हो गई।   

राजनीतिक खटास के चलते बंद है द्विपक्षीय क्रिकेट 

दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंध खराब होने के चलते, फिलहाल द्विपक्षीय क्रिकेट बंद है। सिर्फ आईसीसी इवेंट्स में ही दोनों टीमें एक दूसरे का सामना  करती हुई नजर आती है। पिछली बार टी-20 वर्ल्ड में दोनो का आमना-सामना हुआ था, जहां पाकिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी में वर्ल्ड कप में चली आ रही 11 जीत की स्ट्राइक को तोड़ दिया था। 

इससे पहले भारत ने आखरी बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था। कोहली ने अभी तक पाकिस्तान में सिर्फ एक ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। पिछली बार 2012-13 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हुई थी, तब पाकिस्तान ने तीन एकदिवसीय और दो टी20 मुकाबलों के लिए भारत का दौरा किया, जहां पाक ने वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया था, वहीं टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में दोनों देश 23 अक्टूबर को एक-बार फिर आमने-सामने होंगे। 

Created On :   7 March 2022 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story