कोहली चार दिन के टेस्ट के आइडिया के पक्ष में नहीं

Virat Kohli Said, Not in favour of four-day Tests
कोहली चार दिन के टेस्ट के आइडिया के पक्ष में नहीं
कोहली चार दिन के टेस्ट के आइडिया के पक्ष में नहीं
हाईलाइट
  • उनका मानना है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के साथ न्याय नहीं होगा
  • भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ICC के चार दिन के टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हैं

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ICC के चार दिन के टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हैं। क्योंकि उनका मानना है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के साथ न्याय नहीं होगा। कोहली के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए डे-नाइट टेस्ट बहुत है क्योंकि इसके माध्यम से टेस्ट क्रिकेट का व्यापक बाजारीकरण किया जा सकता है।

मेरे हिसाब से इसमें बदलाव नहीं होने चाहिए

कोहली ने भारत और श्रीलंका के बीच यहां खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, मेरे हिसाब से इसमें बदलाव नहीं होने चाहिए। जैसा मैंने कहा टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए डे-नाइट टेस्ट लाया गया है, इससे उत्साह पैदा होता है, लेकिन इससे ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि ऐसा किया जाना चाहिए।

टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा डे-नाइट टेस्ट का बदलाव कर सकते हो

कोहली ने कहा, आप टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा डे-नाइट टेस्ट का बदलाव कर सकते हो। इसकी चलन शुरू हो चुकी है। किसी और बात पर ध्यान केंद्रित करने की जगह सिर्फ डे-नाइट टेस्ट पर ही फोकस किया जाए तो इस फॉरमेंट में काफी आकर्षण आ सकता है। ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच कराने को लेकर विचार कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन सहित कई खिलाड़ी इसकी आलोचना कर चुके हैं। अब कोहली भी इसमें शामिल हो गए हैं।

मैं चार दिन टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हूं

कोहली ने कहा कि अगर पांच दिन के टेस्ट को चार दिन का कर दिया जाता है तो वो दिन भी आ जाएगा जब तीन दिन के टेस्ट की बात की जाने लगेगी। उन्होंने कहा, आप फिर सिर्फ आंकड़ों और नंबर की बातें कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मंशा सही नहीं होगी। क्योंकि इसके बाद आप तीन दिन के टेस्ट मैच की बात कहने लगोगे। आप कहां खत्म करोगे? इसके बाद आप टेस्ट क्रिकेट को खत्म करने की बात कहोगे। उन्होंने कहा, मैं इसके पक्ष में नहीं हूं। मुझे नहीं लगता है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के लिए सही होगा। कोहली से पहले आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन, ग्लैन मैक्ग्रा, नाथन लॉयन, दक्षिण अफ्रीका के वार्नोन फिलेंडर भी इसकी खिलाफत कर चुके हैं।

Created On :   4 Jan 2020 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story