बयान: विराट कोहली ने कहा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ICC के सभी नए इवेंट्स में सबसे बेस्ट

Virat Kohli said, World Test Championship pinnacle of all ICC tournaments
बयान: विराट कोहली ने कहा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ICC के सभी नए इवेंट्स में सबसे बेस्ट
बयान: विराट कोहली ने कहा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ICC के सभी नए इवेंट्स में सबसे बेस्ट
हाईलाइट
  • ICC ने 2023 से 2031 तक के बीच 9 साल में 14 ग्लोबल टूर्नामेंट कराने का प्रस्ताव रखा है
  • विराट कोहली ने बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ICC का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बताया

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ICC का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बताया। 2023 से 2031 के बीच ICC कई बड़े वाईट बॉल टूर्नामेंट कराने की प्लानिंग कर रही है। ICC के प्रस्तावित 2023-2031 फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) साइकिल के अनुसार, 2024 और 2028 में T-20 चैंपियंस कप, 2025 और 2029 में वनडे चैंपियंस कप प्रस्तावित हैं। इसके अलावा 2026 और 2030 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2027 और 2031 में वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन का भी प्रस्ताव रखा है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ICC का सबसे बड़ा टूर्नामेंट
इस पर विराट कोहली ने कहा, मेरा मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इन सभी नए टूर्नामेंट में ICC का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा। बाकी सभी टूर्नामेंट मेरे लिए उसके नीचे होंगे। यह संभावित रूप से उन सभी में सबसे बड़ी ट्रॉफी होगी और हर टीम चाहेगी कि वे लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर फाइनल मुकाबला खेले और पहली बार हो रही ICC टेस्ट चैंपियनशिप जीते। हम भी किसी टीम से अलग नहीं हैं। हम उसी जोन में हैं और चाहते हैं कि, हमारी टीम जल्द से जल्द फाइनल के लिए क्वालीफाई करें और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतें।

यह खबर भी पढ़ें - क्रिकेट: तीन साल बाद किसी एक फॉर्मेट में खेलना बंद कर देंगे कोहली, जानें क्या है वजह

विराट ने आगे कहा है, ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की वजह से टेस्ट क्रिकेट ज्यादा रोमांचक हो गया है। यह कुछ ऐसा है जिसे हमने एक टीम के रूप में अनुभव किया है, हालांकि हमारे पास घर में खेलने के लिए ज्यादा मैच नहीं हैं। कुछ मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। घरेलू सत्र के बाद ये हमारा पहला विदेशी दौरा होगा। भारत इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में 360 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं न्यूजीलैंड 60 अंकों के साथ छठे नंबर पर है।

Created On :   19 Feb 2020 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story