दैनिक भास्कर हिंदी: ICC टी-20 रैंकिंग में कोहली-धवन टॉप-10 के करीब पहुंचे

September 26th, 2019

हाईलाइट

  • विराट-धवन आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 के करीब पहुंचे
  • कोहली एक स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर आ गए हैं
  • धवन तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 13वें नंबर पर आ गए हैं

डिजिटल डेस्क, दुबई| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को जारी आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल होने के करीब आ गए हैं। अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जाजई और स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुन्से भी रैंकिंग में आगे बढ़े हैं। कोहली एक स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर आ गए हैं जबकि धवन तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 13वें नंबर पर आ गए हैं।

यह रैंकिंग हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीका तथा बंग्लादेश-अफगानिस्तान-जिम्बाब्वे के बीच खेली गई त्रिकोणीय सीरीज के अलावा आयरलैंड-स्कॉटलैंड-नीदरलैंड की त्रिकोणीय सीरीज के बाद जारी की गई है। जाजई पांचवें स्थान पर हैं। वह अपने देश से अभी तक सर्वोच्च रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मुन्से ने नीदरलैंड के खिलाफ 56 गेंदों पर 127 रनों की पारी खेली थी। वह 21वें स्थान पर हैं और साथ ही 600 रेटिंग अंक हासिल करने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

साउथ अफ्रीका की टी-20 टीम के नए कप्तान क्विंटन डी कॉक 49वें से 30वें स्थान पर आ गए हैं। शीर्ष-10 में भारत के रोहित शर्मा संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर हैं जबकि लोकेश राहुल 10वें स्थान पर हैं। राहुल को तीन स्थान का नुकसान हुआ है। बल्लेबाजों में पहले स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं।

अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी शीर्ष-20 में पहुंच गए हैं। वह पहली बार यहां तक पहुंचे हैं। उनके हमवतन आंदिले फेहुलक्वायो अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिग, सात नंबर पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान खेल के सबसे छोटे प्रारूप में गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। शीर्ष-10 में भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं है।

खबरें और भी हैं...