अश्विन की भविष्यवाणी हुई सच, विराट ने जड़ दिया 73वां इंटरनेशनल शतक

Virat scored his 73rd international century, Ashwins prediction came true
अश्विन की भविष्यवाणी हुई सच, विराट ने जड़ दिया 73वां इंटरनेशनल शतक
भारत बनाम श्रीलंका अश्विन की भविष्यवाणी हुई सच, विराट ने जड़ दिया 73वां इंटरनेशनल शतक
हाईलाइट
  • विराट ने अपने वनडे करियर का 45वां शतक ठोका

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले की शुरुआत में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। शुभमन और रोहित की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। जिसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ भारतीय टीम को अच्छे टोटल तक पहुंचाया। विराट ने अपने वनडे करियर का 45वां शतक ठोका। जिसके बाद सोशल मीडिया पर अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का एक ट्वीट वायरल हो रहा है। 

अश्विन की भविष्यवाणी हुई सच 

दरअसल, मैच की शुरुआत के बाद मौजूदा दौर के बेहतरीन स्पिनर्स में से एक रविचंद्रन अश्विन ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि,  "कितने लोगों को लगता है कि आज टीम इंडिया का स्कोर 400 से ऊपर जाएगा और विराट कोहली 73वां शतक लगाएंगे?" जिसके एक घंटे बाद ही विराट कोहली ने अपना 73वां इंटरनेशनल शतक जड़ दिया और अश्विन की इस भविष्वाणी को सच कर दिया। 

विराट ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक

गुवाहाटी वनडे में विराट कोहली ने महज 80 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। विराट ने इस पारी में 87 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 113 रन ठोके। इस शतक के साथ ही विराट ने अपने वनडे करियर में 45वां शतक पूरा किया। अब विराट वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में क्रिकेट के भगवान से महज 5 शतक पीछे हैं। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में अभी भी विराट सचिन से 27 शतक पीछे हैं। 

भारतीय टीम ने खड़ा किया बड़ा टोटल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने श्रीलंका के इस फैसले को गलत साबित किया। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट गवांकर 373 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। विराट कोहली की शतकीय पारी के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 83 और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 70 रनों की पारी खेली।  

Created On :   10 Jan 2023 2:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story