हमें गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत : रोहित शर्मा

We need to improve our bowling: Rohit Sharma
हमें गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत : रोहित शर्मा
बांग्लादेश बनाम भारत हमें गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत : रोहित शर्मा
हाईलाइट
  • दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 5 रनों से हार मिली

डिजिटल डेस्क, ढाका। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में पांच रन से हार के बाद उनके गेंदबाजों को बीच के ओवरों के साथ-साथ बैक-एंड ओवरों में भी अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है।

दूसरी बार, भारत के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजी क्रम को संभलने और लाइन से आगे निकलने दिया। रविवार को आखिरी विकेट के लिए मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान की जोड़ी ने आखिरी छह ओवरों में भारत की सुस्ती का फायदा उठाते हुए बांग्लादेश को पहले वनडे में जीत दिलाई थी।

बुधवार को मेहमान टीम ने मेहदी को 83 गेंद में नाबाद शतक लगाकर मेजबान टीम को 69/6 को संकट से निकालते हुए महमूदुल्लाह (77) के साथ 148 रन की साझेदारी करके बांग्लादेश की शानदार रिकवरी की और 271/6 तक पहुंचाने में मदद की। भारत के गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवर में 102 रन दिए।

रोहित ने कहा, मुझे लगता है कि जब आप एक मैच हारते हैं, तो सकारात्मक और नकारात्मक चीजें होती हैं। 70 से 6 (69/6) के बाद उन्हें 270-विषम (271/7) रन की अनुमति देने के लिए गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी रही। बीच के ओवर और आखिरी में हमें काफी नुकसान हुआ। हमें अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है।

रोहित ने यह भी महसूस किया कि भारतीय गेंदबाजों को यह सीखने की जरूरत है कि 50 ओवर के क्रिकेट में साझेदारी को कैसे तोड़ा जाता है। हमें इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है कि हमें व्यक्तिगत रूप से क्या करना है, लेकिन महेदी और महमूदुल्लाह ने शानदार बल्लेबाजी की।

उन्होंने कहा, वनडे क्रिकेट में साझेदारी अहम होती है, जैसे उन लोगों ने किया। जब आप 50, 70 रन की साझेदारी करते हैं, तो आपको इसे 100-120 की साझेदारी बनानी चाहिए। ऐसा कहने के बाद, हमारे पास देखने के लिए बहुत सी चीजें होती हैं और हमें अधिक मौके बनाने की जरूरत है।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर अनामुल हक की दूसरी स्लिप में कैच लेने के प्रयास में दूसरे ओवर में क्षेत्ररक्षण के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद रोहित को एक्स-रे के लिए अस्पताल भेजा गया था।

गेंद रोहित के पास गई, जो दोनों हाथों से उसे पकड़ने की कोशिश के बावजूद कैच नहीं ले पाए और चोटिल हो गए। गेंद उनके अंगूठे पर लगी और इलाज के लिए तुरंत मैदान से बाहर चले गए, उनकी जगह पर रजत पाटीदार को क्षेत्ररक्षक के रूप में बुलाया गया था।

भारत के 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, रोहित नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और 28 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाकर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपनी टीम को जीत के करीब ले गए, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान के आखिरी ओवर में केवल 5 रन से रह गए। रोहित ने टिप्पणी की है कि उसका अंगूठा अच्छी स्थिति में नहीं है, लेकिन स्वीकार किया कि बहुत अधिक चोट की चिंता की बात नहीं है।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो, अंगूठा में ज्यादा लगी नहीं थी। उंगली में कुछ अव्यवस्था है, लेकिन फ्रैक्चर नहीं है, यही वजह है कि मैं आकर बल्लेबाजी कर सका। चोट की कुछ चिंताएं हैं और हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story