अगर इंजमाम-उल-हक के साथ दौड़ना पड़े तो क्या करेंगे धोनी! दिया मजेदार जवाब 

What would Dhoni do if he had to run with Inzamam-ul-Haq? funny answer given
अगर इंजमाम-उल-हक के साथ दौड़ना पड़े तो क्या करेंगे धोनी! दिया मजेदार जवाब 
महेंद्र सिंह धोनी अगर इंजमाम-उल-हक के साथ दौड़ना पड़े तो क्या करेंगे धोनी! दिया मजेदार जवाब 
हाईलाइट
  • एक मिनट में कर चुके है मीटिंग खत्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने इन दिनों अपनी रिटायरमेंट वाली लाइफ का भरपूर आनंद ले रहे है। भारत के लिए अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ कर गए माही की लीडरशिप क्वालिटी इतनी शानदार रही है कि उन्होंने अब स्कूल की टेक्स्टबुक तक में जगह बना ली है। हालांकि, धोनी रिटायरमेंट के बाद से दुनिया की हर चकाचौंध से दूर हैं लेकिन उनकी शख्सियत ऐसी है कि लोग उनके बारे में जानने के लिए बेताब हैं। हाल ही में एक इवेंट में शिरकत करने पहुंचे धोनी ने सफलता के मंत्र और कड़ी मेहनत के महत्‍व के बारे में बातचीत की। इसी दौरान शो के होस्ट ने धोनी ने मजेदार बात पूछी। 

इंजी भाई के साथ दौडूंगा तो यह जरूरी है कि मैं अपनी स्पीड कम कर लूं... 

इवेंट में एक इंटरव्यू के दौरान कैप्टेन कूल से पूछा गया कि अगर उन्हें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के साथ विकेट्स के बीच दौड़ना पड़े को वह क्या करेंगे। इस पर धोनी ने कहा, "अगर मैं इंजी भाई के साथ दौडूंगा तो यह जरूरी है कि मैं अपनी स्पीड कम कर लूं. अगर मैं अपनी स्पीड कम नहीं करूंगा तो 100 प्रतिशत रन आउट होगा।" उनके इस जवाब पर लोगों की हंसी निकल गई। दरअसल, इंजमाम रनिंग में इतने अच्छे नहीं थे और वह वन-डे क्रिकेट में कुल 40 बार रन आउट हुए थे। 

एक मिनट में कर चुके है मीटिंग खत्म 

धोनी अपनी चीजों को बहुत सिंपल रखते है और मैदान पर यह नजारा एक नहीं बल्कि बहुत बार देखने को मिला है। टीम मीटिंग्स के बारे में सवाल पूछे जाने पर माही ने कहा,"हमारी सबसे छोटी टीम मीटिंग सीएसके में हुई और वो केवल 1 मिनट की थी। आप कहेंगे कि टीम मीटिंग केवल एक मिनट की कैसे हुई होगी। मीटिंग पांच बजकर तीस मिनट की तय हुई थी। सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ 5 बजकर 28 मिनट पर एकत्रित हुए। फिर हमने कहा सभी लोग आ जाओ और मीटिंग शुरू करें। 5 बजकर 29 मिनट पर मीटिंग खत्‍म भी हो गई, यानी कि वो एक मिनट की मीटिंग थी।"

आईपीएल के अगले सीजन में नजर आएंगे धोनी 

15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा ले चुके महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के अगले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। आईपीएल में वह सीएसके को चार बार चैम्पियन बना चुके हैं। इसके अलावा धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम तीन आईसीसी खिताब जीतने में सफल रही थी। 2007 में आज ही के दिन यानी कि 24 सितम्बर को माही की कप्तानी में पहला प्रमुख खिताब आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था। 

Created On :   24 Sep 2022 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story