रोहित शर्मा के हाथों से जाएगी वाईट बॉल कैपटेंसी, वनडे वर्ल्ड कप में हार्दिक के हाथों में होगी टीम की कमान

White ball captaincy will go from the hands of Rohit Sharma, Hardik will command the team in ODI World Cup
रोहित शर्मा के हाथों से जाएगी वाईट बॉल कैपटेंसी, वनडे वर्ल्ड कप में हार्दिक के हाथों में होगी टीम की कमान
नए युग की शुरुआत रोहित शर्मा के हाथों से जाएगी वाईट बॉल कैपटेंसी, वनडे वर्ल्ड कप में हार्दिक के हाथों में होगी टीम की कमान
हाईलाइट
  • हार्दिक ने अब तक 5 टी-20 मैचों में कप्तानी की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही भारतीय टीम में बड़े बदलावों के संकेत मिल रहे हैं। बीसीसीआई वाइट बॉल फॉर्मेट और टेस्ट क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान और कोच की नियुक्त पर विचार कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या को सिमित ओवरों की कप्तानी सौंपने जा रही है। 

हार्दिक का कप्तान बनना तय

बता दें कि, बुधवार को बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल मीटिंग हुई। बीसीसीआई ने इस मीटिंग में वाइट बॉल फॉर्मेट और टेस्ट क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान और कोच की नियुक्त को लेकर चर्चा की। मीटिंग के बाद बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि वाइट बॉल फॉर्मेट टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपना तय है। 

सूत्र ने यह भी बताया कि इस बारे में हार्दिक से भी चर्चा हुई है।  लेकिन हार्दिक ने इस बड़ी जिम्मेदारी से पहले कुछ समय मांगा है। देखना होगा कि हार्दिक क्या फैसला करते हैं। अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस मामले पर अंतिम फैसला सेलेक्शन कमेटी नियुक्त होने के बाद ही लिया जा सकता है। 

हार्दिक की कप्तनी में वर्ल्ड कप खेलेगी भारतीय टीम

गौरतलब है कि, बीसीसीआई ने तो हार्दिक को वाइट बॉल फॉर्मेट का कप्तान बनाने का सोच लिया है। अगर हार्दिक भी इस जिम्मेदारी के लिए मानन जाते हैं तो श्रीलंका के खिलाफ अगामी सीरीज में उन्हें कप्तानी सौंपी जा सकती है। अगर ऐसा तो है तो अलगे साल भारत में ही खेला जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की कमान हार्दिक के हाथों में होगी। 

पहले भी बिखेर चुके कप्तानी के जलवे

हार्दिक ने इसी साल से कप्तानी का भार संभालना शुरु किया है। आईपीएल के पिछले सीजन नई टीम गुजरात टाइटंस ने हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया था। हार्दिक ने इस फैसले को सही साबित करते हुए गुजरात को पहले ही सीजन में चैम्पियन बना दिया। भारतीय टीम के लिए हार्दिक ने अब तक 5 टी-20 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से 4 मैच भारत ने जीता है जबकि एक मैच में हार मिली है। 
 

Created On :   22 Dec 2022 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story