मिड-टेबल संकट से बचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के लिए जीत जरुरी!

आईपीएल 2022 मिड-टेबल संकट से बचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के लिए जीत जरुरी!
हाईलाइट
  • केन विलियमसन को खेलना होगा थोड़ा आक्रमक क्रिकेट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिलहाल, सनराइजर्स हैदराबाद 9 मैचों में से 5 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है वहीं दिल्ली भी उनसे कुछ ज्यादा पीछे नहीं नहीं, दिल्ली कैपिटल्स 9 मैचों में चार जीत और मात्र 2 पॉइंट्स के अंतर से सातवें स्थान पर है। 

हैदराबाद केवल समान अंक वाली पंजाब किंग्स पर बेहतर नेट रन-रेट के कारण पांचवे स्थान पर है। दूसरी ओर, कैपिटल्स के पास सभी टीमों के बीच सर्वश्रेष्ठ नेट रन-रेट है, लेकिन अभी इसके साथ वह कुछ नहीं कर सकते हैं। शीर्ष चार में जगह बनाने की लड़ाई और अधिक तेज होनी तय है क्योंकि इसके बाद प्रत्येक टीम को चार-चार मैच खेलने हैं।

यदि दोनों के अभी तक के सफर पर नजर डालें तो हैदराबाद का प्रदर्शन थोड़ा उलझा हुआ रहा है, पहले टीम ने दो मैच गंवाए, फिर 5 मैच लगातार जीते और अब पिछले दो मैचों में फिर से हार का मुंह देखना पड़ा है। उधर, दिल्ली की बात करे तो टीम 9 मैचों के बावजूद अभी तक लगातार दो मैच नहीं जीत पाई है। अगर टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो पोंटिंग को अपनी टीम में कंसिस्टेंसी लानी होगी। 

जैसे-जैसे सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव की और बढ़ रहा है वैसे-वैसे ही हर दो अंक महत्वपूर्ण होते जा रहे है। एक अच्छी जीत टीमों को अलग कर सकती है और उनके भाग्य का फैसला कर सकती है। केन जानते है कि इस समय एक हार काफी महंगी पड़ सकती है वहीं ऋषभ को पता है एक जीत उन्हें प्लेऑफ की रेस में बनाए रख सकती है।  

दिल्ली का मिडिल-आर्डर भी दे रहा योगदान 

मौजूदा सीजन में दिल्ली की टीम डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी पर ज्यादा निर्भर रही है और यहीं कारण रहा कि पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इन दोनों के फ्लॉप होने के बाद टीम सात रन से मैच हार गई। हालांकि, पंत की टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज भी अब योगदान दे रहे है।

पिछले कुछ मैचों में मिशेल मार्श, रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल सभी ने फॉर्म में वापस आने के संकेत दिए है। वहीं कुलदीप यादव चारों जीत में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतकर अपनी टीम का आधार रहे हैं। 

बता दे यह पहली बार है जब डेविड वार्नर अपनी कप्तानी में खिताब जीताने वाली अपनी पुराणी फ्रैंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेंगे। 

केन विलियमसन को खेलना होगा थोड़ा आक्रमक क्रिकेट 

हैदराबाद के लिए ओपनिंग करने वाले कप्तान को अब बल्लेबाजी में थोड़ी गति बढ़ाने की जरुरत है। उनकी टीम इस बात का इंतजार कर रही होगी कि उनके कप्तान जिन्होंने अभी तक सीजन में सिर्फ एक शतक जड़ा है, वह जल्द फॉर्म में लौटकर थोड़ा तेज रन बनाना शुरू करे ताकि उसका भर मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर ना पड़े। केन ने मैचों में अभी तक 99.49 के स्ट्राइक से अभी तक 195 रन बनाए है। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर),  ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर,  कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर/जे सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन/कार्तिक त्यागी

Created On :   4 May 2022 7:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story