Women T20 WC: भारत ने न्यूजीलैंड को 3 रनों से हराया, सेमीफाइनल में जगह पक्की

Women t20 world cup india defeat new zealand become first team to qualify for semi finals
Women T20 WC: भारत ने न्यूजीलैंड को 3 रनों से हराया, सेमीफाइनल में जगह पक्की
Women T20 WC: भारत ने न्यूजीलैंड को 3 रनों से हराया, सेमीफाइनल में जगह पक्की
हाईलाइट
  • 130 रनों ही बना सकी न्यूजीलैंड
  • भारत ने दिया था 20 ओवरों में 133 रनों का लक्ष्य
  • भारत ने न्यूजीलैंड को 3 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क, मेसबर्न। भारतीय टीम (India Team) ने गुरुवार को यहां जंक्शन ओवल (Junction Oval) मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (Women T20 World Cup) के ग्रुप-ए के मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को तीन रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 133 रनों पर ही रोक दिया। न्यूजीलैंड हालांकि इतने रन भी नहीं बना पाई और भारतीय गेंदबाजों के सामने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी। इसी के साथ भारतीय महिलाओं ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

न्यूजीलैंड के लिए कैटी मार्टिन (Katey Martin) ने 25 रन बनाए । मैडी ग्रीन (Maddy Green) ने 27 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 24 रनों की पारी खेली। एमिला केर (Amelia Kerr) ने अंत में 19 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बना टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकीं।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने भारत को अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। भारत की ओर से शेफाली ने 34 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा तानिया भाटिया (Taniya Bhatia) ने 25 गेंदों का सामना करने के बाद तीन चौकों के सहारे 23 रन जुटाए। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करके टीम को थोड़ी मजबूती दी।

Video: क्रिकेट के बाद अब किसान बने महेंद्र सिंह धोनी, शुरू की ऑर्गेनिक खेती

वहीं, स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 11 और जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 10 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर विफल रही आरै केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौट गई। वह बांग्लादेश के खिलाफ आठ और आस्टेलिया के खिलाफ केवल दो ही रन बना पाई थी। दीप्ति शर्मा ने आठ, वेदा कृष्णामूर्ति ने छह, शिखा पांडे ने नाबाद 10 और राधा यादव ने 14 रनों का योगदान दिया। शिखा और राधा ने आठवें विकेट के लिए 22 रन जोड़कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की ओर से रोजमैरी माइर और एमिला केर ने दो-दो जबकि कप्तान सोफी डिवाइन, लेघ केस्पारेक और लिया ताहुहु ने एक-एक विकेट चटकाए।

 

Created On :   27 Feb 2020 7:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story