मिताली राज ने कहा, भारत की संभावना शीर्ष क्रम पर करेगी निर्भर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
महिला टी20 विश्व कप मिताली राज ने कहा, भारत की संभावना शीर्ष क्रम पर करेगी निर्भर

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। भारत की दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज का मानना है कि हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के लिए महिला टी20 विश्व कप जीतने की संभावना काफी हद तक शीर्ष क्रम के फॉर्म पर निर्भर करेगी। मिताली ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा, भारत की संभावना काफी हद तक शीर्ष क्रम पर निर्भर करेगी। स्मृति मंधाना अच्छा खेल रही हैं और मैच विजेता हैं। हरमनप्रीत कौर भी अच्छी फॉर्म में दिख रही हैं, लेकिन हमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराना है, आपको बड़ी टीमों के खिलाफ जीतने के लिए अन्य बल्लेबाजों की जरूरत है।

भारत 12 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप में अपने ग्रुप बी अभियान की शुरुआत करेगा। पाकिस्तान के अलावा, वे प्रतियोगिता के ग्रुप चरण में 2009 के चैंपियन इंग्लैंड, 2016 के विजेता वेस्टइंडीज और आयरलैंड से भी भिड़ेंगे।

मिताली ने यह भी महसूस किया कि अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में विजेता भारतीय टीम की सदस्य युवा शेफाली वर्मा और ऋचा घोष को दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में टूर्नामेंट खेलने के बाद अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए और गेंदबाजों को इस अवसर पर आगे बढ़ना होगा।

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि शेफाली वर्मा और ऋचा घोष का भी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन होगा क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में परिस्थितियों का इतना अनुभव प्राप्त किया है। गेंदबाजी का परीक्षण किया जाएगा और यहीं हमें सुधार देखने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा, मैं कुछ युवा खिलाड़ियों के आने से उत्साहित हूं और अंडर-19 टीम में निश्चित रूप से कुछ प्रतिभा हैं, जिसे मुझे पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में खेलते हुए देखने का मौका मिला था।

मिताली ने कहा कि मेग लैनिंग के नेतृत्व में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 विश्व कप खिताब की हैट्रिक पूरी करने के लिए प्रबल दावेदार है। लेकिन उन्होंने यह भी बताया कि ऑस्ट्रेलिया का सामना करते समय भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की भी जरूरत है।

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका में टूर्नामेंट में जाने से, मुझे लगता है कि हर कोई इस बात से सहमत होगा कि ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा है और इसके योग्य भी है। मैं कड़े, प्रतिस्पर्धी मैचों की उम्मीद कर रही हूं। उन्हें हराना इतना मुश्किल है क्योंकि उनके पास अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइनअप है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Feb 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story