स्मृति की एक बड़ी पारी आरसीबी के लिए चीजें बदल देगी: सबा करीम

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
डब्लूपीएल 2023 स्मृति की एक बड़ी पारी आरसीबी के लिए चीजें बदल देगी: सबा करीम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए महिला प्रीमियर लीग में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है और टीम अपने पांचों मैच लगातार हार चुकी है। टीम अब भारी दबाव में है कि वह अपने शेष तीन मैच जीते और अन्य मैचों के परिणाम अनुकूल होने की उम्मीद करे ताकि उसके प्लेऑफ में जाने का रास्ता बन सके।

आरसीबी की ओपनर स्मृति पांच पारियों में मात्र 88 रन बना पायी हैं। पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम का मानना है कि स्मृति की एक बड़ी पारी आरसीबी के लिए चीजें बदल सकती है।

करीम ने कहा, एक कप्तान के तौर पर आप चीजों को बदलने की कोशिश करेंगे। मुझे विश्वास है कि ऐसे बड़े खिलाड़ी , जिनकी प्रतिष्ठा उनके प्रदर्शन के साथ जुडी रहती है, और भारत में यह पहली बार है कि कि वह एक फ्रेंचाइजी के लिए खेल रही हैं।

करीम ने वायकॉम18 द्वारा कराई गयी वर्चुअल बातचीत में आईएनएस के सवाल के जवाब में कहा, इससे दबाव आता है, इसकी अपनी जिम्मेदारियां हैं और जब आप अपनी बल्लेबाजी से परफॉर्म करने में असफल रहते हैं तो इसका असर पूरी टीम के प्रदर्शन पर पड़ता है। स्मृति इस बात को समझने के लिए अनुभवी हैं और उनकी एक बड़ी पारी आरसीबी के लिए चीजें बदल देगी।

स्मृति डब्लूपीएल में अब तक स्पिनरों के खिलाफ चार बार आउट हुई हैं। स्पोर्ट्स 18 और जियोसिनेमा पर डब्लूपीएल एक्सपर्ट की भूमिका निभा रहे करीम ने कहा कि स्मृति को खुद को समय देने की जरूरत है कि वह स्पिनरों पर कैसे आउट हो रही हैं और कैसे वह रन बनाने की स्वाभाविक प्रक्रिया में लौट सकती हैं।

करीम ने कहा, आजकल यह बहुत खुला खेल हो गया है। प्रदर्शन विश्लेषक और कोच विपक्षी टीम की ताकत और कमजोरी ढूंढने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। सभी फ्रेंचाइजी यही करती हैं खास तौर पर स्मृति मंधाना के खिलाफ क्योंकि वह आरसीबी की महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और शीर्ष क्रम की बल्लेबाज हैं।

उन्होंने कहा, उन्हें विकेट पर समय गुजारना होगा और समझना होगा कि किस तरह गेंदबाज उन्हें आउट कर रही हैं। यदि आप विपक्षी की सोचने की प्रक्रिया पर काबू पा लेते हैं तो आप रन बना सकते हैं।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 March 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story