WTC Final: हार से निराश कोहली, टीम में बदलाव के दिए बड़े संकेत

WTC Final: Sad Skipper Virat Kohli gives sign of changes in the team
WTC Final: हार से निराश कोहली, टीम में बदलाव के दिए बड़े संकेत
WTC Final: हार से निराश कोहली, टीम में बदलाव के दिए बड़े संकेत
हाईलाइट
  • नए सिरे से समीक्षा करने की जरुरत
  • भारत को न्यूजीलैंड के हाथों WTC final में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा
  • विराट कोहली ने टेस्ट टीम में बदलाव के संकेत दिए हैं

डिजिटस डेस्क, साउथहैम्पटन । न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC) में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट टीम में बदलाव के संकेत दिए हैं। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि,"प्रदर्शन की समीक्षा के बाद सही लोगों को लाया जाएगा जो अच्छे प्रदर्शन के लिए सही मानसिकता के साथ मैदान में उतरें।"

भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में काफी निराशाजनक रहा जिस कारण भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कोहली ने किसी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि, "कुछ खिलाड़ी रन बनाने का जज्बा ही नहीं दिखा रहे हैं।"

कोहली ने मैच के बाद ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम आत्ममंथन करेंगे और इस पर बात होती रहेगी कि टीम को और मजबूत बनाने के लिए क्या करना चाहिए। एक ही ढर्रे पर नहीं चलेंगे।"

कोहली ने कहा कि  एक साल का इंतजार काफी लंबा होगा। हम ऐसा नहीं करेंगे।  वन डे मैच जिसमें सीमित ऑवर होते हैं उसमें हमारी टीम के पास गहराई है और खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी इसकी जरूरत है।

कोहली ने ये भी कहा कि टीम को नए सिरे से देखने समझने की आवश्यकता है. जिसके बाद योजना बनानी होगी और देखना होगा कि टीम के लिए क्या असरदार है। और, हम कैसे बेखौफ खेल सकते हैं। सही लोगों को लाना होगा जो अच्छे प्रदर्शन की सही मानसिकता के साथ उतरें।’ 

उन्होंने बल्लेबाजों से जरुरी जोखिम लेने और क्रीज पर डटे रहने के बीच संतुलन बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा, ‘फोकस रन बनाने पर होना चाहिए, विकेट गंवाने की चिंता पर नहीं। विरोधी टीम पर दबाव बनाने का यही एकमात्र तरीका है। वर्ना हमेशा आउट होने के डर से ही खेलते रहेंगे आपको सुनियोजित जोखिम लेना ही होगा।
 

Created On :   24 Jun 2021 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story