आईपीएल 2022 : एमआई के लिए बुमराह और आर्चर को एक साथ गेंदबाजी करते देखना अच्छा लगेगा : जहीर खान

February 14th, 2022

हाईलाइट

  • वह दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों को लेकर बहुत उत्साहित हैं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में शामिल किया है। गेंदबाजों को लेकर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, वह दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों को लेकर बहुत उत्साहित हैं। दर्शकों को जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी को एक साथ करते देखना काफी अच्छा लगेगा।

खान ने कहा, आप लोग काफी उत्सुकता के साथ आर्चर और बुमराह की जोड़ी को देखने का इंतजार कर रहे होंगे और मैं भी उतना ही बेताब हूं। दो दिग्गज गेंदबाजों को एकसाथ गेंदबाजी करते हुए देखना काफी शानदार रहेगा और मुझे काफी खुशी हो रही है कि ऐसा संभव हो पाया। जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन के दौरान आठ करोड़ में खरीदा है।

इस महीने की शुरुआत में कथित तौर पर फ्रेंचाइजी को भेजे गए एक ईमेल में, आईपीएल के मुख्य परिचालन अधिकारी हेमांग अमीन ने कहा था कि आर्चर खिलाड़ियों के सेट का हिस्सा होंगे। अमीन ने कथित तौर पर यह भी कहा था कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह स्पष्ट कर दिया था कि आर्चर के आईपीएल 2022 में खेलने की संभावना नहीं थी और अगर कोई फ्रेंचाइजी उन्हें चुनती है तो वे एक प्रतिस्थापन प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अमीन के हवाले से फरवरी में कहा था, ईसीबी ने 2023 और 2024 में संभावित भागीदारी के लिए जोफ्रा आर्चर को नीलामी के लिए पंजीकृत किया है, क्योंकि उनकी मौजूदा चोट के कारण उनके आईपीएल 2022 में भाग लेने की संभावना नहीं है।

आईपीएल ऑक्शन के बाद जहीर खान ने कहा, इन दोनों गेंदबाजों को एक साथ देखने के लिए वो बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

जहीर से जब विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, हम सभी उससे प्यार करते हैं, वह एक युवा खिलाड़ी हैं और पिछले चार वर्षों से हमारे साथ है इसलिए हम निश्चित रूप से उन्हें वापस चाहते थे।

दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को लेकर तेज गेंदबाज ने कहा, हमें उम्मीद है कि हम और आगे बढ़ेंगे और इस तरह के उच्च प्रभाव वाले अनुभवी (एसए) खिलाड़ियों के आसपास होने से वे टीम के लिए अच्छा खेलेंगे।

सिंगापुर के बड़े हिट फिनिशर टिम डेविड मुंबई इंडियन द्वारा खरीदे गए हैं, उनके बारे में मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा, वह कुछ समय के लिए हमारे रडार पर थे। वह पिछले कुछ महीनों से अच्छा खेल रहे हैं। टीम के पास डेविड और आर्चर को टीम में लेने के लिए पर्याप्त रुपये मौजूद थे।

 

(आईएएनएस)