England vs New Zealand Live Updates: कॉनवे और रचिन की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने लिया इंग्लैंड से बदला, पहले ही मैच में नौ विकटों से दी करारी शिकस्त

कॉनवे और रचिन की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने लिया इंग्लैंड से बदला, पहले ही मैच में नौ विकटों से दी करारी शिकस्त
  • कप्तान विलियमसन और टिम साउदी मुकाबले से बाहर
  • इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मुकाबले से बाहर

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच पिछले संस्करण की फाइनलिस्ट टीमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने वर्ल्ड कप के पिछले संस्करण के खिताबी मुकाबले में मिली हार का बदला लेते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को 82 गेंदें शेष रहते नौ विकटों से करारी शिकस्त थमाई। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड की इस बड़ी जीत में ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (153 रन) और युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र (123 रन) की नाबाद शतकीय पारियों ने अहम भूमिका निभाई।

Live Updates

  • 5 Oct 2023 3:20 PM GMT

    न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दी करारी मात

    चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने पारी के दूसरे ही ओवर में विल यंग के रूप में अपना पहला विकेट गवां दिया था। लेकिन अपना पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने की जोड़ी ने नाबाद 273 रनों की साझेदारी निभाकर 82 गेंदें शेष रहते 9 विकटों से न्यूजीलैंड को एक बड़ी जीत दिलाई।  

  • 5 Oct 2023 3:08 PM GMT

    कॉनवे ने पूरे किए डेढ़ सौ रन

    अपना शतक पूरा करने के बाद बेहद ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे डेवोन कॉनवे ने अपने शतक को डेढ़ सौ रनों में तब्दील किया। 

  • 5 Oct 2023 3:04 PM GMT

    कॉनवे ने करन के एक ओवर में जड़े 20 रन

    शतक बनाने के बाद आक्रमक बल्लेबाजी कर रहे डेवोन कॉनवे ने पारी के 35वें ओवर में सैम करन को 20 रन ठोक दिए। इस दौरान उन्होंने एक छक्का, दो चौके और तीन बार दो रन लिए।

  • 5 Oct 2023 2:45 PM GMT

    रचिन रविंद्र ने भी ठोका शतक

    रचिन रविंद्र ने अपने पहले ही विश्व कप मुकाबले में कमाल करते हुए इतिहास रच दिया है। वह न्यूजीलैंड की तरफ से किसी भी विश्व कप मुकाबले में शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के सबसे युवा और सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

  • 5 Oct 2023 2:31 PM GMT

    अपने पहले ही विश्व कप मुकाबले में डिवॉन कॉन्वे ने जड़ा शतक

    सलामी बल्लेबाज ने डिवॉन कॉन्वे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले बल्कि अपने भी पहले विश्व कप मुकाबले में शतक ठोक डाला। उन्होंने अपनी पारी की 83वीं गेंद पर शतक पूरा किया।  

  • 5 Oct 2023 1:36 PM GMT

    रचिन रविंद्र और डिवॉन कॉन्वे ने जड़े अर्धशतक

    वर्ल्ड कप का अपना पहला मुकाबला खेल रहे रचिन रविंद्र ने अपनी बल्लेबाजी से सबको इम्प्रेस किया। उन्होंने अपनी पारी की 37वीं गेंद पर छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान डिवॉन कॉन्वे ने भी फिफ्टी पूरी की। दोनों के बीच अभी तक 100 रन की साझेदारी हो चुकी है। 

  • 5 Oct 2023 1:28 PM GMT

    रविंद्र और कॉन्वे के बीच फिफ्टी पार्टनरशिप

    शुरुआती 10 ओवरों के बाद न्यूजीलैंड मुकाबले में आगे बनी हुई है। इस बीच सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉन्वे और रचिन रवीन्द्र ने 50 रन की साझेदारी की। 

  • 5 Oct 2023 12:47 PM GMT

    विल यंग को सैम करन ने किया आउट

    283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर सैम करन ने पहला झटका दे दिया है। उन्होंने सलामी बल्लेबाज विल यंग को शून्य रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया। 

  • 5 Oct 2023 12:15 PM GMT

    कीवी टीम को जीत के लिए बनाने होंगे 283 रन

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 282 रन ही बना सकी। इसका मतलब कीवी टीम को विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में निर्धारित 50 ओवरों में 5.66 के रन-रेट से 283 रन बनाने होंगे। 

  • 5 Oct 2023 11:51 AM GMT

    इंग्लैंड को लगे बैक-टू-बैक दो झटके

    कीवी गेंदबाजों ने इंग्लैंड की टीम को बैक-टू-बैक ओवर्स में झटके दिए। वोक्स को सेंटनेर ने विल यंग तो वहीं मैट हेनरी ने इंग्लैंड लाइन-अप के आखिरी प्रॉपर बल्लेबाज सैम करन को विकेटकीपर के हाथों कैच कराया। सैम ने 14 तो वहीं वोक्स ने 11 रन बनाए। 

Created On :   5 Oct 2023 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story