India vs England Live Updates: कप्तान रोहित के बाद शमी और बुमराह ने दिखाया दम, इंग्लैंड को हराकर भारतीय टीम ने लगाया जीत का छक्का

कप्तान रोहित के बाद शमी और बुमराह ने दिखाया दम, इंग्लैंड को हराकर भारतीय टीम ने लगाया जीत का छक्का
  • सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी भारतीय टीम
  • नॉक-आउट राउंड की दौड़ में बने रहना चाहेगी इंग्लिश टीम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मुकाबला आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 100 रनों के बड़े अंतर से मात देकर लगातार छठवें मुकाबले में जीत हासिल की। इसके साथ ही भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का कर लिया है। जबकि डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड के लिए इस टूर्नामेंट का सफर समाप्त हो गया। भारत की इस धमाकेदार जीत में कप्तान रोहित शर्मा (87 रन) और मोहम्मद शमी (4 विकेट)-जसप्रीत बुमराह (3 विकेट) की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई।

Live Updates

  • 29 Oct 2023 4:07 PM GMT

    भारत ने खत्म किया डिफेंडिंग चैम्पियन का सफर

    लखनऊ के मुश्किल मैदान पर भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (87 रन), सूर्यकुमार यादव (49 रन) और केएल राहुल (39 रन) की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित पचास ओवरों में 229 रनों का चुनौतीपूर्ण टोटल हासिल किया। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सर्विधिक तीन विकेट हासिल किए। लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से पानी फेर दिया और भारतीय गेंदबाजों के सामने कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज टिकने की हिम्मत नहीं कर सका। अंत में इंग्लैंड की पूरी टीम 34.5 ओवर में 129 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने चार और जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट हासिल किए।

  • 29 Oct 2023 4:02 PM GMT

    मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का जलवा

    नई गेंद से धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करने के बाद मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ने पुरानी गेंद से भी धारदार गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक ओवर में अंतिम दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम को बड़ी जीत दिलाई। मोहम्मद शमी ने आदिल रशिद (13 रन) और जसप्रीत बुमराह ने मार्क वुड (0 रन) को बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

  • 29 Oct 2023 3:28 PM GMT

    क्रिस वोक्स और लिविंगस्टोन लौटे पवेलियन

    मोईन अली के पवेलियन लौटने के बाद मैदान पर उतरे क्रिस वोक्स ने लियम लिविंगस्टोन के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन रवींद्र जडेजा ने क्रिस वोक्स को केएल राहुल के हाथों स्टंप कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि अगले ओवर में कुलदीप यादव ने लियम लिविंगस्टोन को एलबीडब्ल्यू कर इंग्लैंड को आठवां झटका दिया। वोक्स 20 गेंदों में 10 रन और लिविंगस्टोन ने 46 गेंदों में 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 30 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 101 रन है।

  • 29 Oct 2023 3:02 PM GMT

    मोईन अली भी लौटी पवेलियन

    अपने पहले स्पेल में स्टोक्स और बेयरस्टो को आउट करने वाले मोहम्मद शमी ने कमबैक स्पेल की पहली ही गेंद पर मोईन अली को केएल राहुल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। मोईन अली 31 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 24 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 81 रन है।

  • 29 Oct 2023 2:31 PM GMT

    कप्तान जोस बटलर भी लौटे पवेलियन

    पहले पावरप्ले के अंदर ही टॉप चार बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान जोस बटलर ने मोईन अली के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी संभालने की कोशिश की और 15वें ओवर में टीम के स्कोर को पचास के पार पहुंचाया। लेकिन कुलदीप यादव ने एक ड्रीम बॉल विपक्षी कप्तान जोस बटलर को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। बटलर 23 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 16 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 54 रन है।

  • 29 Oct 2023 2:01 PM GMT

    जॉनी बेयरस्टो भी लौटे पवेलियन

    अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स को आउट करने वाले मोहम्मद शमी ने अगले ओवर की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। बेयरस्टो 23 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए। पहले पावरप्ले के बाद इंग्लैंड का स्कोर 10 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 40 रन है।

  • 29 Oct 2023 1:52 PM GMT

    बिना खाता खोले पवेलियन लौटे स्टोक्स

    एक के बाद एक डेविड मलान और जो रूट के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स को मोहम्मद शमी ने लगातार दो ओवर तक परेशान करके रखा और एक शानदार इनस्विंग गेंद पर उन्हें बोल्ड कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। बेन स्टोक्स 10 गेंदों में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 8 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 33 रन है।

  • 29 Oct 2023 1:33 PM GMT

    बुमराह ने इंग्लैंड को दिया दोहरा झटका

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी ने आक्रमक शुरुआत दिलाई। लेकिन अपने तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पहले डेविड मलान को 16 रन के स्कोर पर बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। वहीं अगली गेंद पर जो रूट को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजकर इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 30 रन है।

  • 29 Oct 2023 12:33 PM GMT

    इंग्लिश गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

    महज 40 रनों पर तीन इनफॉर्म बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (87 रन) और केएल राहुल (39 रन) की जोड़ी ने भारतीय टीम की पारी संभाली। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मीडिल ओवर्स में शानदार वापसी करते हुए एक-एक कर भारतीय टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। जिसके बाद अपना दूसरा वर्ल्ड कप मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव (49 रन) ने शानदार पारी खेलकर भारतीय टीम को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। जबकि अंतिम ओवरों में जसप्रीत बुमराह (16 रन) और कुलदीप यादव (09 रन) की जोड़ी ने कुछ रन जोड़कर भारतीय टीम को निर्धारित 50 ओवरों में 229 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने तीन और क्रिस वोक्स-आदिल रशिद ने दो-दो विकेट हासिल किए।

  • 29 Oct 2023 12:12 PM GMT

    सूर्यकुमार फिफ्टी से पहले लौटे पवेलियन

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद सूर्यकुमार यादव ने एक शानदार पारी खेलते हुए भारतीय टीम को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन 47 गेंदों में 49 रनों की पारी खेलने के बाद डेविड विली की गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश में सूर्या क्रिस वोक्स के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय भारत का स्कोर 47 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 214 रन है।

Created On :   29 Oct 2023 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story