South Africa vs Bangladesh Live Updates: क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासेन ने खेली क्लासिक पारियां, साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश पर दर्ज की 149 रनों की बड़ी जीत

क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासेन ने खेली क्लासिक पारियां, साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश पर दर्ज की 149 रनों की बड़ी जीत
  • चार में से तीन मुकाबले जीत चुकी है साउथ अफीका
  • चार में से महज एक मुकाबला जीत सकी है बांग्लादेश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 22वां मुकाबला आज साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम ने एक बार फिर से अपने बैटिंग पावर हाउस के दम पर बांग्लादेश के खिलाफ 149 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका की ओर से क्विंटन डिकॉक (174 रन) और हेनरिक क्लासेन (90 रन) ने धमाकेदार पारियां खेलकर इस जीत में अहम भूमिका निभाई। जबकि महमूदुल्लाह (111 रन) का तीसरा वर्ल्ड कप शतक बेकार गया। क्विंटन डिकॉक की इस मेराथन शतकीय पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

Live Updates

  • 24 Oct 2023 4:38 PM GMT

    साउथ अफ्रीका की एक और धमाकेदार जीत

    महमूदुल्लाह की शतकीय पारी खत्म होने के बाद अगले ओवर में विलियम्स ने मुश्ताफिजुर रहमान को डेविड मिलर के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश की पारी 233 रनों पर समेट दी। इसके साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम ने एक बार फिर से 149 रनों की विशालकाय जीत हासिल की। साउथ अफ्रीका की ओर से जेराल्ड कोएट्जी ने तीन और रबाडा, यान्सिन और विलियम्स ने दो-दो विकेट हासिल किए।

  • 24 Oct 2023 4:35 PM GMT

    शतक के बाद पवेलियन लौटे महमूदुल्लाह

    बड़े लक्ष्य के दबाव में टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के बुरी तरह फेल होने के बाद अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह ने महज 104 गेंंदों में अपना तीसरा वर्ल्ड कप शतक लगाया। हालांकि, शतक के बाद जेराल्ड कोएट्जी ने मार्को यान्सिन के हाथों कैच कराकर उनकी इस शानदार पारी को खत्म किया। महमूदुल्लाह ने 111 गेंदों में 111 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 4 छक्के निकले। 

  • 24 Oct 2023 3:47 PM GMT

    बांग्लादेश को लगा आठवां झटका

    अपने पहले स्पेल में लिटन दास का अहम विकेट हासिल करने वाले कगिसो रबाडा ने अपने कमबैक स्पेल में हसन महमूद को स्लोअर गेंद पर फंसाते हुए जेराल्ड कोएट्जी के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को आठवां झटका दिया। हसन महमूद 25 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए और महमूदुल्ला के साथ उनकी 37 रनों की साझेदारी टूटी। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 37वें ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन है।

  • 24 Oct 2023 3:39 PM GMT

    महमूदुल्लाह ने लगाया शानदार अर्धशतक

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के बुरी तरह फेल होने के बाद अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर बांग्लादेश की हार के अंतर को कम करने हुए इस टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक लगाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 35 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन है।

  • 24 Oct 2023 2:44 PM GMT

    मेहदी हसन भी लौटे पवेलियन

    टॉप पांच बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज की जोड़ी ने बांग्लादेश की पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन केशव महाराज ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए मेहदी हसन को 11 रन के निजी स्कोर पर फेहलुकवायो के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 22 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 81 रन है।

  • 24 Oct 2023 2:15 PM GMT

    लिटन दास भी लौटे पवेलियन

    जहां एक तरफ से एक-एक कर सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट रहे थे। वहीं दूसरी ओर इनफॉर्म लिटन दास दूसरे छोर पर टीके हुए थे। लेकिन कगिसो रबाडा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर बांग्लादेश के टॉप पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। लिटन दास 44 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। इस समय साउथ अफ्रीका का स्कोर 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 58 रन है।

  • 24 Oct 2023 2:00 PM GMT

    मुश्फिकुर रहीम भी लौटे पवेलियन

    पहले पावरप्ले के भीतर ही अपने तीन अहम बल्लेबाजों का विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश की पारी संभालने की कोशिश कर रहे इनफॉर्म मुश्फिकुर रहीम को जेराल्ड कोएट्जी ने फेहलुकवायो के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इश समय बांग्लादेश का स्कोर 12 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 46 रन है।

  • 24 Oct 2023 1:51 PM GMT

    पहला पावरप्ले साउथ अफ्रीका के नाम

    विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी की टीम का टॉप ऑर्डर पहले पावरप्ले में ही बिखर गया। जहां तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो और कप्तान शाकिब अल हसन सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस दौरान बांग्लादेश का स्कोर 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 35 रन है।

  • 24 Oct 2023 1:35 PM GMT

    कप्तान शाकिब अल हसन भी हुए आउट

    मार्को यान्सिन के डबल विकेट ओवर को फॉलो करते हुए अपना पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज लिजाड विलियम्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन को विकेट के पीछे हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय साउथ अफ्रीका का स्कोर 8 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 32 रन है।

  • 24 Oct 2023 1:33 PM GMT

    तंजीद और शान्तो लौटे सस्ते में पवेलियन

    विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को लिटन दास और तंजीद हसन की ओपनिंग जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन पारी के सातवें ओवर में मार्को यान्सिन ने बांग्लादेश को दोहरा झटका देते हुए एक के बाद एक तंजीद हसन और फिर नजमुल हुसैन शान्तो को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 7 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 31 रन है।

Created On :   24 Oct 2023 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story