South Africa vs New Zealand Live Updates: बल्लेबाजों की आंधी के बाद केशव महाराज की फिरकी में फंसी न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका ने 190 रनों से हासिल की एक और बड़ी जीत

बल्लेबाजों की आंधी के बाद केशव महाराज की फिरकी में फंसी न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका ने 190 रनों से हासिल की एक और बड़ी जीत
  • सेमीफाइनल की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी साउथ अफ्रीका
  • लगातार तीसरे मुकाबले में हार से बचना चाहेगी न्यूजीलैंड की टीम

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 32वां मुकाबला आज साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने न्यूजीलैंड को एकतरफा अंदाज में 190 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी छठवीं जीत हासिल की है। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम मेजबान भारत को पीछे छोड़ते हुए प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई। साउथ अफ्रीका की इस बड़ी जीत में बल्ले के साथ रासी वान डर दुसें (133 रन) और क्विंटन डिकॉक (114 रन) ने अहम भूमिका निभाई। वहीं केशव महाराज (4 विकेट), मार्को यान्सिन (3 विकेट) और जेराल्ड कोएट्जी (3 विकेट) ने गेंद के साथ कमाल करते हुए न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त थमाई। जबकि टूर्नामेंट के शुरुआती चार मुकाबलों में जीत हासिल करने वाली न्यूजीलैंड की टीम को लगातार तीसरे मुकाबले में हार झेलनी पड़ी।

Live Updates

  • 1 Nov 2023 3:50 PM GMT

    167 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड की पारी

    महज 110 रनों पर आठ बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बोल्ट और हेनरी के साथ मिलकर ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतकी लगाकर न्यूजीलैंड के हार के अंतर को कम किया। लेकिन जेराल्ड कोएट्जी ने एक छक्का खाने के बाद फिलिप्स को कगिसो रबाडा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। फिलिप्स ने 50 गेंदों में 60 रनों की जूझारू पारी खेली। लेकिन अन्य सभी बल्लेबाजों के फेल होने की वजह से न्यूजीलैंड की पूरी टीम 35.3 ओवर में महज 167 रनों पर सिमट गई। 

  • 1 Nov 2023 3:39 PM GMT

    ग्लेन फिलिप्स ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    टॉप ऑर्डर और मीडिल ऑर्डर दोनों के फेल होने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करते हुए म46 गेंदों में तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और तीन छ्क्के निकले। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 35 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 161 रन है।

  • 1 Nov 2023 3:26 PM GMT

    ट्रेंट बोल्ट भी बने महाराज के शिकार

    ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर न्यूजीलैंड के हार के अंतर को कम करने की कोशिश कर रहे ट्रेंट बोल्ट को केशव महाराज ने डेविड मिलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। बोल्ट 14 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 31 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 133 रन है।

  • 1 Nov 2023 3:04 PM GMT

    साउदी और नीशम भी लौटे पवेलियन

    नई गेंद के साथ डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र को पवेलियन भेजने वाले मार्को यान्सिन ने अपने कमबैक स्पेल में टिम साउदी को एक यॉर्कर गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर न्यूजीलैंड को सातवां झटका दिया। जबकि केशव महाराज ने जिमी नीशम को शून्य के स्कोर पर बोल्ड करके अपना तीसरा विकेट हासिल किया। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 27 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 112 रन है।

  • 1 Nov 2023 2:46 PM GMT

    सेंटनर भी बने केशव महाराज का शिकार

    अपने पहले ओवर में डेरिल मिचेल का बड़ा विकेट लेने वाले केशव महाराज ने अपने तीसरे ओवर में एक बार फिर से न्यूजीलैंड को झटका देते हुए मिचेल सेंटनर को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। सेंटनर 18 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 23 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 100 रन है।

  • 1 Nov 2023 2:27 PM GMT

    महाराज की फिरकी में फंसे डेरिल मिचेल

    इस पूरे टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड टीम के मीडिल ऑर्डर की सबसे मजबूत कड़ी रहने वाले डेरिल मिचेल ने काफी समय तक एक छोर को संभाले हुए रखा था। लेकिन केशव महाराज ने अपने पहले ही ओवर में उन्हें अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर डेविड मिलर के हाथों कैच आउट करा दिया। मिचेल 30 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस समय साउथ अफ्रीका का स्कोर 19 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 91 रन है।

  • 1 Nov 2023 2:15 PM GMT

    कप्तान टॉम लेथम भी लौटे पवेलियन

    टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद टीम की पारी संभालने की कोशिश कर रहे विपक्षी कप्तान टॉम लेथम को कगिसो रबाडा ने अपनी धारदार गेंदबाजी से केशव महाराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेथम 15 गेंदों में केवल 4 रन बनाकर आउट हुए। इस समय साउथ अफ्रीका का स्कोर 16 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 69 रन है।

  • 1 Nov 2023 1:53 PM GMT

    सेट होने के बाद पवेलियन लौटे विल यंग

    इस पूरे टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका को ब्रेथ-थ्रू दिलाने में सबसे आगे रहने वाले युवा तेज गेंदबाज जेराल्ड कोएट्जी ने अपने पहले ही ओवर में एक चौका खाने के बाद विल यंग को विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। यंग सेट होने के बाद 37 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 11 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 57 रन है।

  • 1 Nov 2023 1:43 PM GMT

    मार्को यान्सिन ने रचिन रविंद्र को भेजा पवेलियन

    अपने दूसरे ओवर में डेवन कॉनवे का बड़ा विकेट हासिल करने वाले मार्को यान्सिन ने अपने पांचवें ओवर में इनफॉर्म रचिन रविंद्र को एक सटीक बाउंसर पर जेराल्ड कोएट्जी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। पिछले मैच में धमाकेदार शतक लगाने वाले रचिन 16 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। पहले पावरप्ले के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 52 रन है।

  • 1 Nov 2023 1:13 PM GMT

    डेवन कॉनवे सस्ते में लौटे पवेलियन

    बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि पारी के तीसरे ही ओवर में मार्को यान्सिन ने इनफॉर्म ओपनिंग बल्लेबाज डेवन कॉनवे को स्लिप में खड़े एडन मार्करम के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। कॉनवे 6 गेंदों में महज 2 रन बनाकर आउट हुए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 8 रन है।

Created On :   1 Nov 2023 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story