क्रिकेट: पैट कमिंस और दीप्ति शर्मा को मिला 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का खिताब, दिसंबर महीने में किया था धमाकेदार प्रदर्शन

पैट कमिंस और दीप्ति शर्मा को मिला प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब, दिसंबर महीने में किया था धमाकेदार प्रदर्शन
  • पैट कमिंस ने जीता मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड
  • दीप्ति शर्मा ने जीता वीमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड
  • दोनों खिलाड़ियों ने दिसंबर में किया था धमाकेदार प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि कि आईसीसी ने पिछले साल के आखिरी महीने दिसंबर के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिया है। आईसीसी ने 'मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ' का अवॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को दिया है। जबकि 'वीमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ' का अवॉर्ड भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को मिला है। दोनों खिलाड़ियों को यह अवॉर्ड दिसंबर महीने में शानदार प्रदर्शन के लिया मिला है।

पैट कमिंस ने की धारदार गेंदबाजी

पैट कमिंस को मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में चुने जाने के पीछे की वजह पाकिस्तान के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में उनकी धारदार गेंदबाजी है। पैट कमिंस ने पिछले महीने के अंत और इस महीने की शुरुआत में हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 12 की बेहद ही शानदार औसत से 19 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने तीन बार फाइव विकेट हॉल अपने नाम किया। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी।

दीप्ति शर्मा का ऑलराउंड प्रदर्शन

आईसीसी वीमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब पर दीप्ति शर्मा ने कब्जा जमाया। उन्होंने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में ऑलराउंज प्रदर्शन किया था। दीप्ति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सात और टी-20 सीरीज में पांच विकेट चटकाए थे। जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्होंने दो विकेट हासिल किए थे। अपने इस धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर दीप्ति शर्मा ने पहली बार प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब अपने नाम किया।

Created On :   16 Jan 2024 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story