पाडिकल और जायसवाल ने खेली अर्धशतकीय पारियां, रोमांचक मुकाबले में 4 विकटों से जीती राजस्थान रॉयल्स

पाडिकल और जायसवाल ने खेली अर्धशतकीय पारियां, रोमांचक मुकाबले में 4 विकटों से जीती राजस्थान रॉयल्स
जीतने वाली टीम का प्लेऑफ में जाने का एक आउट साइड चांस बना रहेगा

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 66वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। धर्मशाला ने मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने पंजाब को उनके होम ग्राउंड पर अंतिम ओवर में 4 विकटों से मात दी। रॉयल्स की इस धमाकेदार जीत में युवा बल्लेबाज जायसवाल और पाडिकल ने अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है।

करन और शाहरुख ने खेली तूफानी पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। पारी की दूसरी ही गेंद पर इनफॉर्म प्रभसिमरन सिंह सस्ते में आउट हो गए। जिसके बाद कप्तान धवन और अर्थव तायडे ने टीम की पारी संभाली और 36 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले खत्म होते-होते अर्थव और धवन दोनों पवेलियन लौट गए। जबकि पिछले मैच के हीरो लियम लिविंगस्टोन भी महज 9 रन बनाकर चलते बने। टॉप ऑर्डर के बुरी तरह फेल होने के बाद जितेश शर्मा और सैम करन ने 64 रनों की साझेदारी निभाकर पंजाब की पारी संभाली और बड़े स्कोर की नींव रखी। जितेश शर्मा एक बार फिर से अपने अर्धशतक से चूके और 44 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन सैम करन और शाहरुख खान ने अंतिम ओवरों में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 187 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। सैम करन 49 रन और शाहरुख खान 41 रन बनाकर नाबाद लौटे। जबकि रॉयल्स की ओर से नवदीप सैनी ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

यशस्वी और पाडिकल ने खेली अर्धशतकीय पारियां

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी खराब रही। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर लगातार तीसरी मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस बड़े झटके के बाद यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पाडिकल की युवा जोड़ी ने रॉयल्स की पारी संभालते हुए 73 रनों की साझेदारी निभाई। जिसके बाद पंजाब के गेंदबाजों ने मुकाबले में वापसी करते हुए एक के बाद एक पहले पाडिकल और फिर कप्तान सैमसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं पाडिकल की तरह जायसवाल भी अर्धशतक के तुरंत बाद आउट हो गए। लेकिन अंतिम ओवरों में पहले रियान पराग की 20 रन और शिमरॉन हेटमायर की 46 रनों की तूफानी पारी के दम पर राजस्थान की टीम ने एक रोमांचक जीत दर्ज की। पाडिकल ने 51 रन और यशस्वी ने 50 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेली। जबकि कगिसो रबाडा ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

रॉयल्स के टॉप ऑर्डर ने दिखाया दम

11:30 PM- पारी के आखिरी ओवर में इम्पैक्ट प्लेयर ध्रुव जुरेल ने अपना इम्पैक्ट छोड़ते हुए छक्के के साथ मुकाबला खत्म किया।

11:20 PM- पारी के 19वें ओवर में कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलने के बाद हेटमायर 28 गेंदों में 46 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए।

11:10 PM- पारी ने 18वें ओवर में रियान पराग ने कगिसो रबाडा ने दो गेंदों में दो छक्के लगाए, लेकिन रबाडा ने वापसी करते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। पराग ने 12 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली।

10:50 PM- पारी के 15वें ओवर में यशस्वी जायसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर नाथन एलिस ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। यशस्वी ने 36 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली।

10:30 PM- देवदत्त पाडिकल के बाद कप्तान संजू सैमसन भी बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर कैच थमा बैठे। संजू को महज दो रन के स्कोर पर राहुल चाहर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

10:20 PM- पारी के दसवें ओवर में देवदत्त पाडिकल ने एक शानदार छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अर्शदीप ने वापसी करते हुए अगली ही गेंद पर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

10:00 PM- बटलर के आउट होने के बावजूद यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पाडिकल ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए कुल 57 रन जोड़ लिए।

9:40 PM- पारी के दूसरे ओवर में कगिसो रबाडा ने रॉयल्स को बड़ा झटका देते हुए जोस बटलर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बटलर चार गेंदों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों ने दिखाया दम

9:15 PM- पारी के आखिरी ओवर में भी शाहरुख खान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए एक छक्का और दो चौके की मदद से कुल 18 रन बटोर लिए और पंजाब को एक बड़े टोटल तक पहुंचाया।

9:10 PM- पारी के 19वें ओवर में शाहरुख खान और सैम करन ने यूजी चहल पर हल्ला बोलते हुए कुल 28 रन लूट लिए। इस दौरान शाहरुख ने एक छक्का और एक चौका लगाया, जबकि करन ने दो छक्के और एक चौका लगाया। वहीं इस बड़े ओवर के साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

8:45 PM- पारी के 14वें ओवर में जितेश शर्मा ने नवदीप सैनी को दो चौके और एक छक्का लगाया, लेकिन एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में जितेश कैच आउट हो गए। जितेश एक बार फिर से अपनी पहली आईपीएल फिफ्टी से चूक गए और 27 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए।

8:40 PM- टॉप ऑर्डर के बुरी तरह फेल होने के बाद जितेश शर्मा और सैम करन की जोड़ी ने टीम की पारी संभालते हुए पंजाब के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

8:10 PM- अपने पहले ओवर में अर्थव तायडे को आउट करने के बाद दूसरे ओवर में नवदीप ने पंजाब को एक और झटका देते हुए इनफॉर्म लियम लिविंगस्टोन को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

8:00 PM- पावरप्ले के आखिरी ओवर में लेग स्पिनर एडम जैम्पा ने विपक्षी कप्तान शिखर धवन को एलबीडब्ल्यू कर आउट किया और पंजाब को तीसरा झटका दिया। धवन 12 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए।

7:50 PM- टीम में वापसी कर रहे नवदीप सैनी ने अपने पहले ही ओवर में युवा अथर्व तायडे को देवदत्त पाडिकल के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। अर्थव 12 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए।

7:35 PM- तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में विकेट लेने की अपनी आदत दो कायम रखते हुए पारी की दूसरी ही गेंद पर इनफॉर्म प्रभसिमरन सिंह को फॉलोथ्रू में एक शानदार कैच पकड़कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। प्रभसिमरन सिंह दो गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स- शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, लियम लिविंगस्टोन, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत ब्रार, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पाडिकल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, एडम जम्पा, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Created On :   19 May 2023 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story