आईपीएल 2024: रोमाचंक मुकाबले में 3 विकेट से जीता राजस्थान, अंतिम ओवर में अपनी शानदार हिटिंग से हेटमायर ने पलटा पासा

रोमाचंक मुकाबले में 3 विकेट से जीता राजस्थान, अंतिम ओवर में अपनी शानदार हिटिंग से हेटमायर ने पलटा पासा
  • राजस्थान की टूर्नामेंट में पांचवी जीत
  • पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया
  • हेटमायर ने आखिरी ओवर में पलटा पासा

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 27वें मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब किंग्स पर तीन विकेट से रोमाचंक जीत दर्ज की। मैच में राजस्थान की जीत के हीरो रहे शिमरोन हेटमयार जिन्होंने महज 10 बॉल पर 27 रनों की पारी खेली। वहीं स्पिनर केशव महाराज ने महज 23 रन देकर पंजाब के दो महत्वपूर्ण विकेट झटके।

इससे पहले पंजाब के मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मेहमान टीम राजस्थान ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 147 रन ही बना सकी। टीम की ओर से इम्पैक्ट प्लेयर आशुतोष शर्मा ने 16 बॉल पर 31 रनों की पारी खेली। राजस्थान की ओर से केशव महाराज और आवेश खान ने 2-2 जबकि ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन और चहल को 1-1 विकेट मिला।

वहीं 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत भी धीमी रही। एक समय तो मैच में राजस्थान का पलड़ा भारी लगने लगा था लेकिन शिमरोन हेटमायर की तेजतर्रार पारी की बदौलत राजस्थान ने 19.5 ओवर में जरुरी लक्ष्य हासिल कर लिया। हेटमायर के अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 39 रनों की पारी खेली। उधर, पंजाब की ओर से कप्तान सैम करन और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह, लियम लिविंगस्टोन और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट झटके।

इस हार के साथ ही पंजाब किंग्स के 6 मैचों में दो जीत के साथ 4 प्वॉइंट्स है और टेबिल में आठवें नंबर पर काबिज है। पंजाब के जितने ही मुंबई के भी 4 अंक ही हैं लेकिन बेहतर रनरेट की वजह से वो उससे एक पायदान ऊपर यानी सातवें नंबर पर काबिज है। वहीं अपने 6 मैचों में से 5 जीतकर 10 प्वॉइंट्स के साथ राजस्थान की टीम टॉप पर बरकरार है।

Created On :   13 April 2024 7:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story