आईसीसी रैंकिंग: रोहित की बराबरी पर पहुंचे रिंकू, सूर्या शीर्ष पर कायम, विश्नोई को हुआ नुकसान

रोहित की बराबरी पर पहुंचे रिंकू, सूर्या शीर्ष पर कायम, विश्नोई को हुआ नुकसान
  • सूर्या और विश्नोई शीर्ष पर कायम
  • रिंकू की लंबी छलांग
  • 105वें से 59वें पायदान पर पहुंचे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर है। यहां टीम मेजबान साउथ अफ्रीका से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच मंगलवार को खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि भारत की तरफ से रिंकू सिंह और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) ने टी-20 खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है।

इस रैंकिंग में रिंकू 46 पायदान की छलांग लगाकर 59वें नंबर पर पहुंच गए हैं, उनके 464 अंक हैं। उनके बराबर ही रोहित शर्मा और शुभमन गिल के भी इतने ही अंक हैं। वहीं टी-20 क्रिकेट में भारत के कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव अभी भी नंबर वन पायदान पर बने हुए हैं। उन्हें ताजा रैंकिंग में कुल 10 अंकों का फायदा हुआ है। वह 865 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में सूर्या ने कप्तानी पारी खेलते हुए 36 गेंदों पर 56 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले। भारतीय कप्तान के अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी टॉप-10 में शामिल हैं। वह 681 अंकों के साथ रैंकिंग में सातवें नंबर पर कायम हैं।

रैंकिंग के टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव के अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान रैंकिंग में दूसरे, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम तीसरे, बाबर आजम चौथे और रिले रोसौव पांचवे नंबर पर हैं।

वहीं बात करें गेंदबाजों की तो भारतीय स्पिनर रवि विश्नोई रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। हालांकि उन्हें सात अंकों का घाटा झेलना पड़ा है। उनके फिलहाल 692 अंक हैं। ऑलराउंडर्स की बात करें तो बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 272 अंक के साथ टॉप पर हैं।

Created On :   13 Dec 2023 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story