अहमदाबाद के मैदान पर आग उगलता है शुभमन गिल का बल्ला, फाइनल मुकाबले में भी दोहराना चाहेंगे अपना प्रदर्शन

अहमदाबाद के मैदान पर आग उगलता है शुभमन गिल का बल्ला, फाइनल मुकाबले में भी दोहराना चाहेंगे अपना प्रदर्शन
इस आईपीएल में शुभमन गिल के नाम सबसे ज्यादा रन

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। अपने खिताब को डिफेंड करने उतरी गुजरात टाइटंस को लगातार दूसरे सीजन फाइनल तक पहुंचाने में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अहम भूमिका निभाई है। दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में मुंबई के खिलाफ तूफानी शतक लगाने वाले गिल से टीम को फाइनल मुकाबले में भी एक धमाकेदार पारी की उम्मीद होगी।

अहमदाबाद के मैदान पर गिल का राज

दोनों टीमों के बीच का यह धमाकेदार मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में गुजरात के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला आग उगलता है क्योंकि शुभमन जब-जब इस मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे हैं तब-तब उनके बल्ले से रनों की बरसात हुई है। आईपीएल में अपने होम ग्राउंड पर शुभमन गिल ने 11 पारियों में 70 की औसत और 157 की स्ट्राइक रेट से 630 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और तीन अर्धशतक निकले हैं। गिल ने अपने इंटरनेशनल टी-20 करियर का एकलौता शतक भी इसी मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था।

इस आईपीएल में गिल के नाम सबसे ज्यादा रन

अहमदाबाद के मैदान पर ही नहीं बल्कि आईपीएल के इस सीजन में शुभमन गिल का बल्ला हर एक मैदान पर चला है। भारतीय क्रिकेट के इस प्रिंस ने आईपीएल के इस सीजन में खेले 16 मैचों में 60.78 की औसत और 156.43 की स्ट्राइक रेट से 851 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और चार अर्धशतक निकले हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 129 रन रहा है। गिल आईपीएल इतिहास में किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। किसी एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं जिन्होंने साल 2016 के आईपीएल सीजन में 973 रन बनाए थे। जबकि दूसरे नंबर पर 863 रनों के साथ जोस बटलर का नाम आता है।

Created On :   27 May 2023 3:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story