वनडे वर्ल्ड कप 2023: वानखेड़े के मैदान पर होगी साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

वानखेड़े के मैदान पर होगी साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • कल वानखेड़े के मैदान पर होगी साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टक्कर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत के मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मुकाबला आज साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में दोनों टीमों का सफर एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां साउथ अफ्रीकी टीम ने अपने चार मुकाबलों में से तीन में जीत और केवल एक मुकाबले में हार मिली है। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश को इसके विपरीत महज एक मुकाबले में जीत और तीन मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन एक-दूसरे से विपरीत

क्रिकेट के इस महाकुंभ में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश का प्रदर्शन एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने चार मुकाबलों में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड तीन बड़ी टीमों को मात दी है। वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ उसे बड़ा उलटफेर झेलना पड़ा था। जबकि बांग्लादेश की टीम ने अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान पर जीत हासिल की। लेकिन अगले तीन मुकाबलों में उसे इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ बड़ी हार झेलनी पड़ी। अब इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी, तो बांग्लादेश हार की हैट्रिक के बाद वापसी करना चाहेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान साउथ अफ्रीकी टीम ने 18 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि बांग्लादेश को केवल 6 मुकाबलों में जीत मिली है। इसके अलावा अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में कुल 4 बार आमने-सामने आई हैं। जिसमें दोनों टीमों ने एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर देते हुए दो-दो मुकाबलों में जीत हासिल की है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका का यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है। हालांकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद जरूर मिलती है। लेकिन एक बार अगर कोई बल्लेबाज सेट हो जाए तो वह बड़ी ही आसानी से रन बटोर सकता है। इसके अलावा अगर यहां के वेदर की बात करें तो आज पूरे दिन मौसम साफ रहने वाला है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

दक्षिण अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रासी वान डर डुसें, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यान्सिन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएट्जी, लुंगी एनगिडी।

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदय, महमूदुल्लाह, नसुम अहमद/शोरफुल इस्लाम, तंजीम साकिब/हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान।

Created On :   23 Oct 2023 5:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story