साउथ अफ्रीका बनाम भारत: पहले सेशल में कप्तान समेत टॉप तीन बल्लेबाज सस्ते में लौटे पवेलियन, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने कराई भारतीय टीम की वापसी

पहले सेशल में कप्तान समेत टॉप तीन बल्लेबाज सस्ते में लौटे पवेलियन, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने कराई भारतीय टीम की वापसी
  • टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम
  • टॉप तीन बल्लेबाज पहले सेशन में लौटे पवेलियन

डिजिटल डेस्क, सेंचुरियन। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्ट में खेले जा रहे इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टेस्ट मैच के पहले दिन का खेला जारी है और पहले सेशन में साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के दबदबे के बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की क्लास देखने को मिली।

पहले घंटे में अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का जलवा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के पांचवें ही ओवर में महज 13 रन के टोटल पर भारतीय टीम ने अपने कप्तान रोहित शर्मा (5 रन) का विकेट गवां दिया। साउथ अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को नांद्रे बर्गर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। कप्तान के पवेलियन लौटने के बाद युवा ओपनिंग बल्लेबाज यसस्वी जायसवाल ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स जरूर खेले। लेकिन पारी के 10वें ओवर में नांद्रे बर्गर की गेंद पर एक कवर ड्राइव खेलने की कोशिश में यशस्वी (17 रन) विकेटकीपर काइल वेरिन के हाथों कैच थमाकर आउट हो गए। यशस्वी जायसवाल आउट करने के बाद नांद्रे बर्गर ने अपने अगले ओवर में शुभमन गिल को भी विकेटकीपर वेरिन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने संभाली पारी

टॉप तीन बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की अनुभवी जोड़ी ने भारतीय टीम की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर ढकेल दिया। पहले सेशन में दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 89 गेंदों में नाबाद 67 रनों की साझेदारी निभाकर भारतीय टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों को साउथ अफ्रीकी फिल्डर्स की ओर से एक-एक जीवनदान मिले। पहले सेशन के बाद भारतीय टीम का स्कोर 26 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 91 रन है। विराट कोहली 33 रन और श्रेयस अय्यर 31 रन बनाकर नाबाद लौटे। साउथ अफ्रीका के लिए नांद्रे बर्गर ने दो और कगिसो रबाडा ने एक विकेट हासिल किए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

साउथ अफ्रीका: डीन एल्गर, एडन मार्कराम, टोनी डी जॉर्जी, टेम्बा बावुमा (कप्तान), कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर ), मार्को यान्सिन, जेराल्ड कोएट्जी, कगिसो रबाडा, नांद्रे बर्गर।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, आर अश्व‍िन, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज।

Created On :   26 Dec 2023 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story