हेनरिक क्लासेन की क्लास पारी गई बेकार, किंग कोहली के शतक के दम पर 8 विकटों से जीती आरसीबी

हेनरिक क्लासेन की क्लास पारी गई बेकार, किंग कोहली के शतक के दम पर 8 विकटों से जीती आरसीबी
  • हैदराबाद को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में आरसीबी चौथे नंबर पर पहुंच गई है
  • विराट कोहली ने इस मैच में अपना छठा आईपीएल शतक लगाया
  • हेनरिक क्लासेन ने भी अपनी क्लास दिखाते हुए पहला आईपीएल शतक ठोक दिया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 65वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने हैदराबाद को उनके होम ग्राउंड पर एकतरफा अंदाज में 8 विकटों से मात दी और मुंबई को पीछे छोड़ते हुए प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई। इस धमाकेदार जीत के साथ आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और अपना अंतिम मुकाबला जीतकर टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी।

हेनरिक क्लासेन ने दिखाई अपनी क्लास

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी की नई ओपनिंग जोड़ी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन माइकल ब्रेसवेल ने एक ही ओवर में दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेजकर हैदराबाद को दोहरा झटका दिया। जिसके बाद कप्तान मार्करम और हेनरिक क्लासेन ने टीम की पारी संभालते हुए 76 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन एडन मार्करम 20 गेंदों में 18 रनों की धीमी पारी के बाद पवेलियन लौट गए। इस बड़े झटके के बावजूद हेनरिक क्लासेन ने अपनी फॉर्म जारी रखते हुए अपना पहला आईपीएल शतक लगाया और महज 51 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली। जबकि अंतिम ओवरों में हैरी ब्रुक ने भी 19 गेंदों में 27 रनों की तेज पारी खेलकर हैदराबाद को 186 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया।

विराट और फाफ ने खेली तूफानी पारियां

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम को कप्तान फाफ और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 64 रन जोड़ दिए। वहीं पावरप्ले ओवरों के बाद भी दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी पारी जारी रखते हुए 172 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी निभाकर मुकाबले को एकतरफा बना दिया। विराट कोहली ने अपना छठा आईपीएल शतक लगाते हुए 63 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान फाफ 47 गेंदों में 71 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। जिसके बाद मैक्सवेल और ब्रेसवेल ने आरसीबी को चार गेंदे शेष रहते जीत दिलाई।

विराट कोहली ने लगाया तूफानी शतक

10:55 PM- विराट कोहली के आउट होने के बाद अगले ओवर में कप्तान फाफ भी 71 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए।

10:50 PM- विराट कोहली ने अपनी तूफानी पारी जारी रखते हुए छक्का लगाकर इस मैच का दूसरा शतक ठोक दिया। किंग कोहली ने महज 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। लेकिन अगली ही गेंद पर विराट एक और छक्का लगाने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर फिलिप्स को कैच थमा बैठे।

10:25 PM- पारी के 12वें ओवर में पहले कप्तान फाफ और फिर विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया और आरसीबी के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

9:55 PM- पावरप्ले ओवरों में विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने तूफान अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 64 रन जोड़कर आरसीबी को शानदार शुरुआत दिलाई।

हेनरिक क्लासेन ने लगाया ताबड़तोड़ शतक

9:08- पारी के आखिरी ओवर में सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 4 रन दिए और फिलिप्स का विकेट झटका।

9:01- शतक पूरा करने के बाद हर्षल पटेल ने क्लासेन को किया बोल्ड। हैदराबाद को लगा चौथा झटका।

8:58- हेनरिक क्लासेन ने पारी के 19वें ओवर में छक्का लगाते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया। इस सीजन हैदराबाद की ओर से यह दूसरा शतक है।

8:50 PM- कप्तान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए हैरी ब्रुक ने क्लासेन का अच्छा साथ निभाते हुए महज 22 गेंदों में अर्घशतकीय साझेदारी निभाई।

8:35 PM- पारी के 14वें ओवर में कप्तान मार्करम 20 गेंदों में 18 रनों की धीमी पारी के बाद शाहबाज अहमद की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

8:25 PM- पारी के 11वें ओवर में हेनरिक क्लासेन ने छक्का लगाकर अपना तूफानी अर्धशतक पूरा किया। क्लासेन ने महज 24 गेंदों में अपना पचास ठोका।

8:00 PM- पावरप्ले के अंतिम ओवर में हेनरिक क्लासेन ने तीन चौके लगाकर पावरप्ले ओवरों में टीम के स्कोर को पचास के करीब पहुंचाया। हैदराबाद ने पावरप्ले के छह ओवरों में दो विकेट गवांकर 49 रन बनाए।

7:55 PM- पारी के पांचवें ओवर में अपना पहला ओवर लेकर आए ऑफ स्पिनर माइकल ब्रेसवेल ने एक के बाद एक अभिषेक शर्मा और फिर राहुल त्रिपाठी को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अभिषेक 14 गेंदों में 11 रन और राहुल 12 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रुक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, नितीश रेड्डी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

Created On :   18 May 2023 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story