क्रिकेट: तमीम इकबाल की नजर बीपीएल के जरिये क्रिकेट में वापसी पर

तमीम इकबाल की नजर बीपीएल के जरिये क्रिकेट में वापसी पर
  • तमीम 23 सितंबर से क्रिकेट से बाहर हैं
  • तमीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हिस्सा नहीं हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के करिश्माई बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल की नजर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के 2024 संस्करण के जरिये प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी पर है।

तमीम 23 सितंबर से क्रिकेट से बाहर हैं और उनकी फिटनेस से जुड़े मुद्दों के कारण उन्हें बांग्लादेश की विश्व कप 2023 टीम से भी बाहर कर दिया गया था।

स्थानीय मीडिया ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजमुल हसन पापोन के साथ बैठक में तमीम के हवाले से कहा, “मैं शायद अपना क्रिकेट खेल बीपीएल से शुरू करूंगा। तब आपको अंदाज़ा हो सकता है कि क्या हो रहा है। मैं इसे एक और महीने के बिना कभी नहीं करना चाहूँगा। चीज़ों को अनावश्यक रूप से खींचना... (मैं नहीं चाहता)। बोर्ड के साथ कई चर्चाओं के बाद मैंने पहले ही अपना निर्णय ले लिया है। उन्होंने मुझे कई बातें बताईं और मुझे भी उनका सम्मान करना होगा। ”

जुलाई में, तमीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की जिसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के अनुरोध के बाद उन्होंने अपना फैसला पलट दिया।

“आइए जनवरी तक इंतजार करें, मुझे बीपीएल खेलने दीजिए, फिर और चर्चा होगी, उम्मीद है देखते हैं क्या होता है। मैं जानबूझ कर कभी भी चीज़ नहीं खींचूंगा. मैं आज आपको अपनी योजनाओं के बारे में बताने की उम्मीद कर रहा था। लेकिन बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि वह सबकी बात सुनने के बाद कुछ कठिन फैसले लेंगे। मैं उसका इंतजार करूंगा और देखूंगा कि क्या होता है।''

तमीम विश्व कप 2023 से पहले फेसबुक लाइव पर आए और उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर करने के लिए बीसीबी की आलोचना की।

इसके जवाब में, विश्व कप में बांग्लादेश टीम का नेतृत्व करने वाले शाकिब अल हसन ने कहा कि टीम की जरूरतों के लिए लचीला नहीं होना तमीम का बचपना था।

हालांकि, तमीम टिम साउदी की न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हिस्सा नहीं हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Nov 2023 7:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story