भारत बनाम साउथ अफ्रीका: फिर टूटा टीम इंडिया का सपना, पहले टेस्ट में मिली करारी हार, दो मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने बनाई 1-0 की बढ़त

फिर टूटा टीम इंडिया का सपना, पहले टेस्ट में मिली करारी हार, दो मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने बनाई 1-0 की बढ़त
  • साउथ अफ्रीका ने पारी और 32 रनों से जीता मैच
  • कोहली को छोड़कर नहीं चला कोई भी बल्लेबाज
  • 185 रनों की पारी खेलने वाले एल्गर बने मैन ऑफ द मैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत का साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया। सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में टीम को पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में पूरी टीम इंडिया केवल 131 रनों पर सिमट गई। बता दें कि मैच के पहले दिन मेजबान साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले बैटिंग करने का न्यौता दिया। अपनी पहली पारी में भारत ने 245 रन बनाए। वहीं साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाए। इस तरह उसे पहली पारी के आधार पर 163 रनों की बढ़त मिली थी।

भारतीय बल्लेबाज फिर ढेर

भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन दूसरी पारी में भी जारी रहा। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप रहे। कप्तान रोहित जहां बिना खाता खोले आउट हो गए, वहीं यशस्वी जयसवाल केवल 5 रन बना सके। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए शुभमन गिल इस पारी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 26 रन बनाकर चलता बने। इसके बाद पिछली पारी के शतकधारी केएल राहुल 4, श्रेयस अय्यर 4 और रविचंद्रन अश्विन 0 रन बनाकर रवाना हुए। टीम के तरफ से केवल विराट कोहली ही थे जो अफ्रीकी गेंदबाजी के सामने डटकर खड़े हुए। उन्होंने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए।

भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि साउथ अफ्रीका ने जहां अपनी एक ही पारी में 108 ओवर बल्लेबाजी की वहीं टीम इंडिया ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 101.5 ओवर ही खेल सकी। इसमें से भी दूसरी पारी में पूरी टीम केवल 34.1 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी।

इन साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों का रहा जलवा

मैच में साउथ अफ्रीका की जीत के सबसे बड़े शिल्पकार टीम के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर रहे। उन्होंने 185 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस शानदारी पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वहीं मैच की दोनों पारियों में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने कुल 7 बल्लेबाजों को आउट किया। उनके अलावा नांन्द्रे बर्गर ने 4 और यॉन्सेन ने 3 विकेट लिए।

Created On :   28 Dec 2023 4:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story