भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: हैदराबाद टेस्ट के बाद इन खिलाड़ियों को हुआ रैंकिंग में फायदा, यहां देखिए आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग

हैदराबाद टेस्ट के बाद इन खिलाड़ियों को हुआ रैंकिंग में फायदा, यहां देखिए आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग
  • भारत-इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी
  • पहले टेस्ट में भारतीय टीम को मिली थी 28 रनों से हार
  • हैदराबाद टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने का मिला फायदा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि कि आईसीसी ने हमेशा की तरह इस बुधवार को भी खिलाड़ियों और टीमों की लेटेस्ट रैंकिंग जारी की है। आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों को खूब फायदा हुआ। जबकि हैदराबाद टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी बढ़ोतरी हुई है। आइए एक नजर डालते हैं कि आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में किन खिलाड़ियों को फायदा हुआ है।

इन गेंदबाजों को हुआ फायदा

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में हैदराबाद टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को फायदा मिला है। इसमें रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा शामिल है। आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में आर अश्विन पहले स्थान पर बरकरार हैं। जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं रवींद्र जडेजा इस गेंदबाजों की रैंकिंग मं 10वें नंबर पर आ गए हैं।

इन बल्लेबाजों को हुआ फायदा

गेंदबाजों के बाद अगर बल्लेबाजों के टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो खराब प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट दूसरे स्थान पर बरकररा हैं। जबकि यह टेस्ट नहीं खेलने वाले विराट कोहली को भी रैंकिंग में कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके अलावा हैदराबाद टेस्ट में धमाकेदार शानदार प्रदर्शन करने वाले उपकप्तान ओली पोप ने 20 पायदान की छलांग लगाकर 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि ओपनिंग बल्लेबाज बेन डकेट अब 22वें नंबर पर काबिज हैं।

इन ऑलराउंडर्स को हुआ फायदा

आईसीसी की ऑलराउंडर्स की टेस्ट रैंकिंग पर नजर डाले तो यहां भारतीय टीम के सुपरस्टार रवींद्र जडेजा सभी खिलाड़ियों से काफी आगे चल रहे हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले नंबर पर जडेजा और दूसरे नंबर पर आर अश्विन मौजूद हैं। जबकि हैदराबाद में गेंद से कमान करने वाले जो रूट अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पांचवें नंबर पर और अक्षर पटेल छठवें नंबर पर काबिज हैं।

Created On :   31 Jan 2024 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story