भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट: धर्मशाला में जमकर बोला भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, टॉप पांच बल्लेबाजों ने बनाया पचास प्लस स्कोर

धर्मशाला में जमकर बोला भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला, टॉप पांच बल्लेबाजों ने बनाया पचास प्लस स्कोर
  • टॉप पांच बल्लेबाजों ने लगाए पचास प्लस स्कोर
  • रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने लगाया शतक
  • यशस्वी, पाडिक्कल और सरफराज की फिफ्टी

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से खेला जा रहा है। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी कहर बरपाया है। जहां भारतीय टीम के टॉप-5 पांच बल्लेबाजों ने एक के बाद एक धमाकेदार पारियां खेली। इस दौरान सभी पांच बल्लेबाजों ने पचास से ज्यादा रन बनाए।

टॉप-5 बल्लेबाजों ने बनाए पचास प्लस स्कोर

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम के टॉप-5 बल्लेबाजों ने पचास से ज्यादा रन बनाए। इसमें कप्तान रोहित शर्मा (103 रन) और शुभमन गिल ने शतकीय पारियां खेली। जबकि यशस्वी जायसवाल (57 रन), देवदत्त पाडिक्कल (65 रन) और सरफराज खान (56 रन) ने अर्धशतक लगाया। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा चौथी बार हुआ है जब भारतीय टीम के टॉप-5 बल्लेबाजों ने एक ही पारी में कम से कम अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

चौथी बार भारतीय टीम ने किया कारनामा

किसी टेस्ट मैच की एक ही पारी में टॉप-5 भारतीय बल्लेबाजों की ओर से पचास प्लस स्कोर करने का कारनामा पहली बार साल 1998 में हुआ था। जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में वीवीएस लक्ष्मण, नवजोत सिंह सिद्धु, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन पचास प्लस स्कोर बनाए थे। इसके बाद दूसरी बार यह कारनामा साल 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहाली टेस्ट में हुआ। जबकि साल 2009 में श्रीलंका खिलाफ मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इस कारनामे को तीसरी बार कर दिखाया था।

Created On :   8 March 2024 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story