भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट: धर्मशाला में चला हिटमैन और प्रिंस का बल्ला, दोनों बल्लेबाजों ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक

धर्मशाला में चला हिटमैन और प्रिंस का बल्ला, दोनों बल्लेबाजों ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक
  • धर्मशाला में चला रोहित और शुभमन का बल्ला
  • दोनों बल्लेबाजों ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक
  • लंच तक भारतीय टीम ने बनाई पहली पारी में बढ़त

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से खेला जा रहा है। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी कहर बरपाया है। मुकाबले के दूसरे दिन आज सुबह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों बल्लेबाजों ने धमाकेदार शतक लगाया। दोनों बल्लेबाजों की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को बड़ी ही आसानी से पार कर लिया है। हालांकि, लंच के बाद रोहित शर्मा (103 रन) और शुभमन गिल (110 रन) एक के बाद एक दोनों पवेलियन लौट गए।

हिटमैन और प्रिंस का चला बल्ला

पहले दिन के अंत में रोहित शर्मा (52 रन) और शुभमन गिल (26 रन) की जोड़ी नाबाद लौटी थी। दूसरे दिन दोनों बल्लेबाजों ने वहीं से शुरुआत की जहां से उन्होंने छोड़ा था। दोनों ही बल्लेबाजों ने दूसरे के दिन के पहले सेशन में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया। इस सीरीज में यह दोनों बल्लेबाजों का दूसरा शतक है। कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी 103 रनों की पारी के दौरान 13 चौके और 3 छक्के लगाए। जबकि शुभमन गिल ने अपनी 110 रनों की पारी में 12 चौके और 5 छक्के जड़े। लंच के बाद बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा को और जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पहला दिन रहा था भारत के नाम

मुकाबले के पहले दिन इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने बुरी तरह से फेल साबित हुए थी। इंग्लिश टीम पहली पारी में महज 218 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 79 रनों की पारी खेली थी। जबक भारत के लिए कुलदीप यादव ने पांच और आर अश्विन ने चार विकेट चटकाए थे। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन के अंत में कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 52 रन) और यशस्वी जायसवाल (57 रन) की ओपिनिंग जोड़ी की शतकीय साझेदारी के साथ महज एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना दिए थे।

Created On :   8 March 2024 7:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story