भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट: कुलदीप-अश्विन के बाद यशस्वी-रोहित का जलवा, धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन भारतीय टीम के नाम

कुलदीप-अश्विन के बाद यशस्वी-रोहित का जलवा, धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन भारतीय टीम के नाम
  • धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन भारतीय टीम के नाम
  • कुलदीप ने पांच और अश्विन ने झटके चार विकेट
  • यशस्वी और रोहित ने खेली अर्धशतकीय पारियां

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से खेला जा रहा है। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। जहां दिन की शुरुआत में कुलदीप यादव और आर अश्विन की स्पिन जोड़ी ने अपनी घुमती गेंदों पर इंग्लिश बल्लेबाजों को नचाया। वहीं दिन के अंत में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के साथ शुभमन गिल ने इंग्लिश गेंदबाजों को रिमांड पर लेते हुए मुकाबले का पहला दिन अपने नाम कर लिया। दिन खत्म होने तक भारतीय टीम इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से केवल 83 रन पीछे है।

भारतीय स्पिनर्स की फिरकी में फंसी इंग्लैंड

मुकाबले की शुरुआत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। जैक क्रॉली और बेन डकेट की ओपनिंग जोड़ी ने 64 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन जैसे ही मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स की एंट्री हुई इंग्लिश बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह झड़ गए। कुलदीप यादव (5 विकेट) और आर अश्विन (4 विकेट) सहित रवींद्र जडेजा की फिरकी के सामने इंग्लैंड की पहली पारी महज 218 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 79 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो (29 रन) और जो रूट (26 रन) सहित कई इंग्लिश बल्लेबाजों को शुरुआत मिली। लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सका।

यशस्वी और रोहित ने लगाया अर्धशतक

इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 52 रन) और यशस्वी जायसवाल (57 रन) की ओपिनिंग जोड़ी ने महज 21 ओवरों में शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे यशस्वी जायसवाल अर्धशतक के बाद शोएब बशीर की गेंद पर एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में स्टंप आउट हो गए। हालांकि, उनके पवेलियन लौटने के बावजूद इंग्लिश टीम की मुश्किल खत्म नहीं हुई। अंतिम कुछ ओवरों में शुभमन गिल (नाबाद 26 रन) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन को खत्म किया। पहले दिन के अंत पर भारतीय टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 135 रन है।

Created On :   7 March 2024 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story